Asia Cup 2023 : इंजमाम-उल-हक ने पाकिस्तान के ऐतिहासिक मैदान के बारे में किया अहम खुलासा, साझा किया अपना अनुभव 

Neeraj
Photo Courtesy: PCB instagram Snapshots
Photo Courtesy: PCB instagram Snapshots

एशिया कप (Asia Cup 2023) की मेजबानी इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका मिलकर कर रहे हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत पाकिस्तान और नेपाल (PAK vs NEP) के बीच खेले जाने वाले मैच से होगी जिसका आयोजन मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में होगा, जो कि पाकिस्तान के मुख्य क्रिकेट स्टेडियमों में से एक है। इस मैदान पर अब तक कई ऐतिहासिक और रोमांचक मुकाबले खेले जा चुके हैं लेकिन मैदान के इतिहास के बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है। 30 अगस्त को होने वाले मैच से पहले पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर और पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inazmam-ul-Haq) ने इस मैदान को लेकर अहम जानकारी साझा की।

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने बताया कि,

नए स्टेडियम से पहले यहाँ एक कासिम बाग नाम से स्टेडियम हुआ करता था जो कि मेरे घर से पांच मिनट की दुरी पर था। इन दोनों मैदानों की एक खास बात ये है कि मैंने कासिम बाग़ में अपना पहला वनडे श्रीलंका के विरुद्ध खेला था और उसमें मैंने शतक जड़ा था। मुल्तान के इस नए स्टेडियम में जब मैंने बांग्लादेश के विरुद्ध पहला टेस्ट खेला था तो उस मैच की पहली पारी में भी मैंने शतक बनाया था। इस तरह मुल्तान मेरे लिए बहुत लकी है और मेरी इस मैदान से कई यादें जुड़ी हैं। जब बाहर की टीमें यहाँ खेलने आती हैं तो उन्हें काफी अच्छा लगता है।

इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बताया कि शुरुआत में इस स्टेडियम की सिर्फ संरचना करके छोड़ दिया गया था, क्योंकि एसोसिएशन वालों के पास बजट नहीं था। कई सालों तक ये ऐसे ही रहा। इसके बाद उन्होंने उन दो प्रमुख लोगों का भी जिक्र किया जिन्होंने स्टेडियम के कार्य को पूरा कराने का बीड़ा उठाया। इसमें इंजमाम ने भी अहम भूमिका अदा की थी।

बता दें कि भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (309) ने अपने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक इसी मैदान पर साल 2004 में जड़ा था और इसके बाद से फैंस उन्हें मुल्तान का सुल्तान कहने लग गए थे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment