आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान को लगा झटका, युवा गेंदबाज हुआ चोटिल

PMs XI v Pakistan - Tour Match: Day 2
PMs XI v Pakistan - Tour Match: Day 2

ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज (Aus vs Pak) शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान को बड़ा झटका लग गया है। पाकिस्तान के प्रमुख स्पिनर अबरार अहमद (Abrar Ahmed) को चोट लगी है। चार दिवसीय अभ्यास मैच के तीसरे दिन अबरार अहमद चोटिल हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइनअप को पहले से ही कमजोर मानी जा रही है। अभ्यास मैच के दौरान 25 वर्षीय खिलाड़ी अबरार ने पैर में दर्द की शिकायत की और उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया।

मैच के तीसरे दिन अबरार ने केवल आठ ओवर की बॉलिंग की जिसके बाद उन्हें ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा। अबरार को कितनी गहरी चोट लगी है, इसे पता लगाने के लिए एमआरआई स्कैन के लिए भी उन्हें भेजा गया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक बयान में कहा है कि मेडिकल पैनल द्वारा एमआरआई रिपोर्ट का आकलन करने के बाद आगे के अपडेट साझा किए जाएंगे। पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस हैरिस अबरार की गेंद का ही शिकार हुए।

कप्तान मसूद के हवाले से कहा गया है कि

अबरार ने हमारे लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। उसने अच्छी टीमों के खिलाफ कई विकेट लिए और हमें उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान भी अपने प्रदर्शन को जारी रखेंगे।

पाकिस्तान के पास स्पिन गेंदबाजी के विकल्प में अबरार और नोमान अली मौजूद हैं। अगर अबरार को गंभीर चोट आई है और उन्हें पहले टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ता है तो पूरी संभावनाएं हैं कि नोमान को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया जाएगा

पाकिस्तान के नए कप्तान शान मसूद के मुताबिक 14 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन क्या रहेगी इस पर्थ पहुंचने के बाद ही निर्धारित किया जा सकेगा। उन्होंने पहले ही खिलाड़ियों के फिटनेस का जिक्र किया था।

टेस्ट मैच के लिए कितने अनुभवी हैं अबरार अहमद

25 वर्षीय अबरार अब तक पाकिस्तान के लिए 6 टेस्ट मैच की 12 इनिंग्स में 38 विकेट ले चुके हैं। स्टार स्पिनर अबरार अहमद अपने डेब्यू मैच में ही 11 विकेट लेकर अपनी काबिलियत के बारे में बता दिया था। पहले मैच की पहली पारी में ही 7 विकेट अपने नाम कर लिया था। शुरुआती तीन टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अबरार अहमद के नाम दर्ज है।

Quick Links

Edited by Rahul