'पाकिस्तान एक औसत टीम है', World Cup से पहले भारतीय दिग्गज ने बताये अपने टॉप 4

Sri Lanka Asia Cup Cricket
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) की तैयारियां अब लगभग पूरी हो चुकी है। इस वर्ल्ड कप से पहले भारत ने हाल ही में एशिया कप 2023 का खिताब अपने नाम किया। वहीं एशिया कप में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। ऐसे में कई दिग्गज पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) की वर्ल्ड कप की तैयारियों पर सवाल उठा रहे हैं। इन्हीं सवालो के बीच भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने पाकिस्तान टीम पर निशाना साधते हुए कहा कि वे वनडे में एक औसत टीम हैं।

हरभजन सिंह ने साधा पाकिस्तान पर निशाना

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर निशाना साधा है। हरभजन सिंह ने कहा कि ‘लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचेगी। पर मेरे अनुसार वह इस फॉर्मेट में एक औसत टीम हैं। वह टी20 इंटरनेशनल में बहुत अच्छा खेलते हैं पर मेरे अनुसार वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम पहुंचेगी। ये वर्ल्ड कप के लिए मेरे सेमीफाइनलिस्ट हैं।’

हरभजन सिंह ने पाकिस्तान टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए यह बात कही है। एशिया कप 2023 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था। इस टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में टीम को पहले भारत और फिर श्रीलंका के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान टीम के स्टार तेज गेंदबाज हारिस राउफ और नसीम शाह चोटिल भी हो गए थे।

एशिया कप के दौरान भारत ने सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया था। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 356 रन बनाए थे। भारत के लिए इस मैच में विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली थी। वहीं पाकिस्तान की टीम इस मैच में महज 128 रनों पर आलआउट हो गई थी।

Quick Links