'हम अपनी गलतियों से हारे हैं न की इंग्लैंड के जबरदस्त क्रिकेट से', पाकिस्तान के बल्लेबाज का चौंकाने वाला बयान

Pakistan v England - First Test Match: Day Four
मुल्तान टेस्ट के बाद कप्तान बाबर आजम ने भी बल्लेबाजों को ही जिम्मेदार ठहराया था

पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK v ENG) के बीच कल से कराची के नेशनल स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जाना है। पहले दो मुकाबलों में इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। रावलपिंडी में 74 रन से तो मुल्तान में 26 रनों से इंग्लैंड ने टेस्ट मुकाबले अपने नाम किये। तीसरे टेस्ट मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक़ (Imam-ul-Haq) ने एक हैरान करने वाला बयान दिया है। उनके मुताबिक उनकी टीम को हार अपनी गलतियों से मिली न कि इंग्लैंड के जबरदस्त क्रिकेट खेलने से, यानी विश्व भर में चल रही इंग्लैंड टीम के जबरदस्त प्रदर्शन की वाहवाही को दरकिनार करते हुए उन्होंने अपनी टीम में गलतियाँ निकाली है।

इमाम उल हक़ ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 121 और 48 रनों की पारी खेली। मुल्तान टेस्ट में वह पहली पारी में शून्य पर आउट हुए तो दूसरी पारी में 60 रन बनाने के बावजूद अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। पाकिस्तान टीम की हार पर उन्होंने कहा कि, 'रावलपिंडी और मुल्तान में टेस्ट मैच हमारे हाथ में थे। दुर्भाग्य से, हम अपनी योजनाओं को सफल करने में असमर्थ रहे, जो काफी निराशाजनक है। पाकिस्तान इसलिए नहीं हार रहा है क्योंकि इंग्लैंड शानदार टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है। हम अपनी ही गलतियों के कारण हार रहे हैं। इस्लामाबाद और मुल्तान की तुलना में कराची में मौसम अलग और गर्म है।'

मुल्तान टेस्ट के बाद कप्तान बाबर आजम ने भी बल्लेबाजों को ही जिम्मेदार ठहराया था। इंग्लैंड के खिलाफ मिली टेस्ट सीरीज की दोनों हार के चलते पाकिस्तान के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के आसार खत्म हो गए है और अब पाकिस्तान टीम कराची टेस्ट में अपनी साख बचाने के लिए उतरेगा, तो दूसरी तरफ इंग्लैंड भी इस सीरीज में मेजबान टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ़ करना चाहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now