6 गेंदों में 10 रन, जसप्रीत बुमराह या नसीम शाह, कौन कर सकता है बचाव? बाबर आजम ने दिया चौंकाने वाला जवाब

England & Pakistan Net Sessions - ICC Men
बाबर के जवाब से सोशल मीडिया पर मचा बवाल

पाकिस्तान टीम के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम (Babar Azam) ने एक पॉडकास्ट में अपने जवाब से सबको चौंका दिया है। दरअसल, पॉडकास्ट में पाकिस्तान के वाइट बॉल कप्तान से पूछा गया कि टी20 मुकाबले में एक ओवर में 10 रन बचाने हो और आपको हर हाल में मैच जीतना हो। आपके पास गेंदबाज के रूप में नसीम शाह (Naseem Shah) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हो तो आप किसका चयन करेंगे। इस सवाल का चौंकाने वाला जवाब देते हुए बाबर आजम ने नसीम शाह का नाम लिया।

बाबर आजम से यह सवाल पाकिस्तान के जाल्मी टीवी के पॉडकास्ट में पूछा गया था। बाबर का जवाब सुन फैंस काफी हैरान नजर आए। पाकिस्तान कप्तान ने अपने जवाब देने से पहले थोड़ी देर सोचा पर उन्होंने इसके बाद भी दिग्गज जसप्रीत बुमराह का चयन नहीं करते हुए युवा नसीम शाह को चुना।

आपको बता दें कि नसीम शाह लंबे समय से चोटिल थे। उनकी हाल ही में क्रिकेट के मैदान पर वापसी हुई है। नसीम ने पाकिस्तान सुपर लीग से मैदान पर वापसी की है। वह पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं। नसीम ने अब तक पाकिस्तान के लिए 51 टेस्ट, 32 वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल विकेट झटके हैं। वह पाकिस्तान के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं।

पॉडकास्ट पर नसीम शाह की वापसी की तारीफ करते हुए बाबर आजम ने कहा कि ‘सबसे पहले मुझे इस बात की काफी खुशी है नसीम ने अच्छी तरह से रिकवरी की और शानदार वापसी की है। उनकी स्कील बिल्कुल अलग है। हमें उनकी तरह बहुत कम टैलेंट देखने को पाकिस्तान में मिलते हैं। कुछ और भी हैं जैसे शाहीन शाह अफरीदी। शाहीन की एक अलग क्लास है लेकिन नसीम भी काफी मूल्यवान हैं और अनुभव प्राप्त कर रहे हैं।’ गौरतलब है कि बाबर आजम को पाकिस्तान टीम का फिर से टी20 और वनडे का कप्तान बनाया गया है। उन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद कप्तानी से हटाया गया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now