Ashes 2023: ओवल में होने वाले अंतिम टेस्ट से पहले पैट कमिंस का बड़ा बयान, कहा- हमारा लक्ष्य .......

Australia Nets Session
Australia Nets Session

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने 5वें और आखिरी एशेज टेस्ट (Ashes 2023) से पहले बड़ा बयान दिया है। कमिंस ने कहा है कि हमारा लक्ष्य है कि हम एशेज को जीते, और इसे जीतने का मौका हमारे सामने है।

कमिंस ने हाल ही में अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाया था। और पिछली बार भी अपनी घरेलू धरती पर खेली एशेज सीरीज में मेहमान इंग्लैंड को 4–0 से मात दी थी।

एशेज को जीतकर घर वापस जाना अद्भुत होगा– पैट कमिंस

कमिंस ने कहा है कि ये एक यादगार दौरा रहा है और इस इंग्लैंड दौरे को और भी खास बनाने के लिए वे सीरीज को जीतना चाहते है, और इस दौरे को ऊंचाई पर खत्म करना चाहते हैं।

यदि हम इस मैच को जीतते हैं और पीछे देखते हैं, तो यह वाकई एक अद्भुत यात्रा रही है। हमने पाँच मैच खेले हैं, जिनमें से हम तीन जीते और केवल एक हारे हैं। यह पहले से ही एक शानदार यात्रा है। लेकिन एशेज को जीतकर घर वापस जाना अद्भुत होगा। यह कुछ खिलाड़ियों की टाइटल जीतने की सूची से अंतिम चीज होगी, और फिर आप कभी नहीं जानते कि उन्हें दोबारा इसका मौका मिलेगा या नहीं। तो, हमने पूरे समय यह कहा है कि हमारा उद्देश्य यहां आकर एशेज ट्रॉफी जीतना है, और यही हमारे सामने मौका है।

कमिंस ने आगे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के संन्यास की अफवाह को कोरी बकवास बताया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने ये नहीं बताया कि फाइनल टेस्ट मैच में कौन से खिलाड़ी अनुपलब्ध हो सकते हैं और साथ ही ये भी कहा कि अंतिम 11 की घोषणा गुरुवार को या मैच के दिन की जाएगी।

बता दें कि मैचेस्टर में खेला चौथा टेस्ट बारिश की वजह से ड्रॉ होने के कारण मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही एशेज की ट्रॉफी को रिटेन कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया फिलहाल सीरीज में 2–1 से आगे है। सीरीज का अंतिम मैच लंदन के ओवल में 27 जुलाई से खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now