Create
Notifications

मिचेल स्टार्क के एलेन बॉर्डर मेडल जीतने पर पैट कमिंस ने दी प्रतिक्रिया

पैट कमिंस ने मिचेल स्टार्क की तारीफ की
पैट कमिंस ने मिचेल स्टार्क की तारीफ की
Ravi Ranjan
visit

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने एलेन बॉर्डर मेडल जीत लिया है। यह मेडल ऑस्ट्रेलिया के साल के बेस्ट क्रिकेटर को दिया जाता है। स्टार्क ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल के हीरो मिचेल मार्श को पछाड़कर यह अवॉर्ड अपने नाम किया। स्टार्क ने पिछले साल गेंद और बल्ले दोनों से ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने स्टार्क के अवॉर्ड मिलने पर खुशी व्यक्त की।

कमिंस ने ट्विटर पर लिखा

इस खिलाड़ी के लिए बहुत खुश हूं। कौशल, दृढ़ता, प्रतिस्पर्धात्मकता, टीम मैन और ब्लोक से लेकर बूट तक दिग्गज खिलाड़ी।
So happy for this guy. Skill, perseverance, competitiveness, team man and a legend of a bloke to boot! 👏🏼 👏🏼 twitter.com/cricketaus/sta…

साल 2000 में एलेन बॉर्डर मेडल मिलने की शुरुआत हुई थी। स्टार्क इस मेडल को जीतने वाले सिर्फ 5वें तेज गेंदबाज हैं। उनसे पहले ग्लेन मैक्ग्रा, ब्रेट ली, मिचेल जॉनसन और पैट कमिंस इस अवॉर्ड को जीत चुके हैं। टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क ने इस अवॉर्ड को सबसे ज्यादा 4-4 बार जीता है। 5 क्रिकेटर एलेन बॉर्डर मेडल को एक से ज्यादा बार जीत चुके हैं। डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने 3-3 बार जीता है। पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने दो बार इसे अपने नाम किया।

स्टार्क ने एशेज में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया

एशेज सीरीज से पहले मिचेल स्टार्क के खेलने पर सवाल उठ रहे थे, लेकिन उन्होंने सीरीज की पहली ही गेंद पर रोरी बर्न्स को बोल्ड किया। इंग्लैंड की टीम सीरीज खत्म होने तक इस झटके से नहीं उबर पाई। 5 मैच में स्टार्क ने 19 विकेट लिए। अंतिम टेस्ट को छोड़कर अन्य सभी टेस्ट में उन्होंने निचले क्रम में बल्ले से भी योगदान दिया। उन्होंने 7 पारियों में करीब 38 की औसत से 155 रन बनाए। उनकी सबसे बड़ी पारी 39 रनों की थी, जो उन्होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में इतने ही गेंद पर बनाए थे।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now