Create
Notifications

पैट कमिंस नहीं खेलेंगे आईपीएल 2021, KKR के दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी जानकारी

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) आगामी आईपीएल (IPL 2021) के बाकी मैचों में शिरकत नहीं करेंगे। इस बात की पुष्टि टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने की है। हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार यह कयास लगाये जा रहे थे कि पैट कमिंस आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे, जिसकी जानकारी दिनेश कार्तिक ने दे दी है। आईपीएल 2021 को मई की शुरुआत में अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि सितम्बर और अक्टूबर माह के बीच में आईपीएल के बाकी मैचों का आयोजन यूएई में करवाया जायेगा।

यह भी पढ़ें - एमएस धोनी के WC 2019 के रनआउट पर NZ के ऑलराउंडर ने दिया बड़ा बयान, फैन्स हुए नाराज

एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में दिनेश कार्तिक ने पैट कमिंस के न खेलने की खबर को लेकर कहा कि पैट कमिंस ने खुद से यह फैसला लिया है कि वह आईपीएल खेलने नहीं आयेंगे। अगर बात ओइन मॉर्गन की करें, तो अभी तीन महीने बाकी है। सितम्बर महीने से पहले बहुत कुछ बदल सकता है लेकिन अगर मुझे टीम की कमान दी गई, तो मैं उसके लिए तैयार हूँ। पैट कमिंस के न होने से कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है लेकिन उनके स्थान पर टीम के पास लॉकी फर्ग्युसन मौजूद हैं, जो टीम में उनकी भरपाई पूरी कर सकते हैं।

पिछले वर्ष यूएई में हुए आईपीएल में पैट कमिंस ने 14 मैचों में केवल 12 विकेट झटके और इस वर्ष भी उन्होंने 7 मैचों में 9 विकेट ही हासिल किये हैं और महंगे भी साबित रहे थे। पैट कमिंस हाल ही में अपने घर पहुँचे हैं। आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी व सदस्य मालदीव होते हुए ऑस्ट्रेलिया पहुँचे। इन सभी खिलाड़ियों ने लम्बे समय तक क्वारंटाइन पीरियड सर्व किया था। पैट कमिंस कि अनुपस्थिति को लेकर भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भी बयान दिया था और कहा था कि यदि लॉकी फर्ग्युसन उपलब्ध रहेंगे और खेलेंगे तो कोलकाता पैट कमिंस को मिस करेगी।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now