SL vs PAK : पहले टेस्ट मैच के लिए हुआ श्रीलंकाई टीम का ऐलान, कई नये और पुराने चेहरों को मिली जगह

Sri Lanka v Australia - First Test: Day 3
श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट 16 जुलाई से खेला जाएगा

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ रविवार, 16 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है इस टीम में सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका (Pathum Nissanka) को शामिल किया गया है। निसंका को आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन का तोहफा देते हुए श्रीलंका की 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया गया है।

निसंका ने आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर की जीत में श्रीलंकाई टीम के लिए अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 8 मैचों में 69 के जबरदस्त औसत से 417 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतक भी जमाए थे।

निसंका ने श्रीलंका के लिए अबतक केवल 9 टेस्ट मैच खेले है, जहां उन्होंने 15 पारियों में 38.35 की औसत से 537 रन बनाए है। निस्संका के नाम 1 शतक और 5 अर्धशतक भी दर्ज है।

इन खिलाड़ियों को भी मिली टीम में जगह

पहले टेस्ट के लिए चुनी गयी इस 16 सदस्यीय टीम में निसंका के अलावा कई नये और पुराने चेहरे को शामिल किया गया है। पुराने चेहरों में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कासुन रजिथा और बाएं हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा की टीम में वापसी हुई है। वही, नये चेहरों में दिलशान मधुशंका और लक्षिता मनासिंगे को पहली बार क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारुप के लिए टीम में जगह दी गयी है।

अगर हम टीम से बाहर किए गए खिलाड़ियों की बात करे तो, इसमें लसिथ एंबुलदेनिया, असीथा फर्नांडो, दुशान हेमंथा और मिलन प्रियनाथ रथनायके का नाम शुमार है, जिनका पत्ता टीम से कट गया है।

बता दें कि श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट रविवार, 16 जुलाई से गाॅल में खेला जाएगा, जबकि दूसरा और आखिरी टेस्ट 24 जुलाई से कोलंबो में आयोजित होगा।

पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका की 16 सदस्यीय टीम कुछ इस प्रकार:

डिमुथ करुनारत्ने (कप्तान), निशान मदुश्का, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडिमल, धनंजय डी सिल्वा, पथुम निसंका, सदीरा समरविक्रमा, कमिंदु मेंडिस, रमेश मेंडिस, प्रभात जयसूर्या, प्रवीण जयविक्रमा, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका, विश्वा फर्नांडो, लक्षिथा मनासिंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now