न्यूज़ीलैंड के पूर्व खिलाड़ी को बनाया पाकिस्तान टीम का नया हेड कोच, PCB ने साझा की जानकारी

Pakistan Press Conference And Nets Session
ब्रैडबर्न इस पद के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं - नजाम सेठी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ग्रांट ब्रैडबर्न (Grant Bradburn) को पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का नया हेड कोच बनाने की घोषणा की है। ब्रैडबर्न को इस पद पर अगले दो साल के लिए नियुक्त किया गया है।

ब्रैडबर्न हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई घरेलू टी20 और वनडे सीरीज में पाकिस्तान टीम में सलहाकर के रूप में जुड़े हुए थे, जहां पाकिस्तान ने वनडे सीरीज 4–1 से अपने नाम की थी तो वहीं टी20 सीरीज 2–2 की बराबरी पर छूटी थी। माना जा रहा है कि इन दो श्रृंखला में सफल रहने के उपरांत ब्रैडबर्न को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ब्रैडबर्न इस पद के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं - नजम सेठी

पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने एक बयान में कहा कि ग्रांट ब्रैडबर्न इस पद के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं जो हमारी टीम को आगे ले जाने के लिए उपयुक्त हैं। सेठी ने कहा,

हमारी पुरुष टीम के साथ पहले से काम करने के बाद और एनसीए में काम करने के बाद, उन्होंने हमारी क्रिकेट की संस्कृति और दर्शन को अच्छी तरह समझा हुआ है और हमारी टीम को आगे ले जाने के लिए वो एक आदर्श उम्मीदवार हैं।

ब्रैडबर्न ने भी इस बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए खुशी जाहिर की और कहा,

पाकिस्तान जैसी एक उच्च दर्जे की टीम के साथ हेड कोच के रूप में काम करना मेरे लिए एक महान उपलब्धि है। हमने अपनी गेम को ऊपर उठाने पर कड़ी मेहनत की है और हम अपने बढ़ते हुए कौशल का प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं। मिकी आर्थर और मैं अपने खिलाड़ियों को समर्थन, चुनौती और विकास करने के लिए उत्साहित हैं। न्यूज़ीलैंड सीरीज गेम टाइम और भूमिकाओं की स्पष्टता प्राप्त करने में काफी कारगर साबित हुआ और साथ ही जीत के लिए संस्कृति और ब्रांड क्लैरिटी बनाने में महत्वपूर्ण रहा।

बता दें कि ब्रैडबर्न पहले भी 2018 से 2020 के बीच पाकिस्तान के फिलडिंग कोच के तौर पर काम कर चुके है और वें साल 2014 से 2018 तक स्काॅटलैंड टीम के हेड कोच भी रहे है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now