पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने बढ़ाया PCB अध्यक्ष का कार्यकाल, 5 नवंबर को होना था समाप्त

Pakistan Cricket Head
Pakistan Cricket Head

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कार्यवाहक प्रधान मंत्री और पीसीबी (PCB) के संरक्षक अनवर-उल-हक काकर ने इस बात की पुष्टि की है कि जाका अशरफ भारत में चल रहे वनडे वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के खत्म होने तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रभारी बने रहेंगे। दरअसल, पीसीबी के वर्तमान अध्यक्ष जाकाअशरफ का कार्यकाल 5 नवंबर को खत्म होने वाला था, लेकिन अब उसे वर्ल्ड कप खत्म होने तक यानी 19 नवंबर तक के लिए आगे बढ़ा दिया है।

आपको बता दें कि नज़म सेठी की जगह कुछ महीने पहले ही जाका अशरफ के नेतृत्व वाली नई अंतरिम प्रबंधन समिति ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जिम्मेदारी संभाली थी। इस छोटे कार्यकाल में भी विवादों ने अपनी जगह बना ही है। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने खराब प्रदर्शन किया, जिसका असर बाबर आज़म और पूर्व मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक पर भी पड़ा।

विवादों से घिरा रहा अशरफ का छोटा कार्यकाल

पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन का दोष इंजमाम पर दिया जाने लगा तो उन्होंने बीच वर्ल्ड कप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया और उसके अगले मैच में ही उनके भतीजे इमाम-उल-हक को टीम से ड्रॉप करके फख़र जमान को मिला, जिन्होंने लगातार दो मैचों में शानदार पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

उधर, जाका अशरफ के कार्यकाल में वर्ल्ड कप खेलने गई पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म से जुड़ा भी एक विवाद सामने आया। बाबर आज़म का पीसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ हुआ वहाट्सऐप चैट कथित तौर पर लीक हुआ, जिसने पाकिस्तानी मीडिया समेत पूरे विश्व क्रिकेट की सुर्खियां बटौरी। हालांकि, पीसीबी ने एक बयान जारी करते कहा था कि बाबर आज़म की व्हाट्सऐप चैट लीक वाली कहानी बिल्कुल बनावटी और झूठी है।

बहरहाल, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की स्थिति की बात करें तो उन्होंने अभी तक में हुए कुल 8 मैचों में से 4 में जीत और 4 में हार का सामना किया है। ऐसे में वो 8 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है, और सेमीफाइनल में जाने का रास्ता खुला रखा है। हालांकि, उसके लिए उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला अपना अगला मैच एक बहुत बड़े अंतर से जीतना होगा और फिर बाकी टीमों की हार-जीत पर निर्भर रहना पड़ेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now