PCB से नाराज हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी, जानिए क्या है पूरा मामला

India v Pakistan - ICC Men
शाहीन अफरीदी बने है पाकिस्तान के नए टी20 कप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बीच एक बार फिर आपस में खींचतान चल रही है। हालांकि इस बार यह मामला सैलरी और कॉन्ट्रैक्ट को लेकर नहीं है बल्कि इस बार यह पूरा मामला एनओसी का है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज (Wahab Riaz) पाकिस्तानी खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने के लिए एनओसी जारी करने में देरी कर रहे हैं। इस कारण खिलाड़ी नाराज चल रहे हैं।

एनओसी विवाद के कारण ही बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच तनाव बढ़ गया है। सूत्रों के अनुसार खिलाड़ियों और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच चल रहे तनाव के कारण आलराउंडर इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला किया था।

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने सभी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को यह पहले ही साफ कर दिया है कि उनकी पहली प्राथमिकता पाकिस्तान के लिए खेलना है और जो कोई भी राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए दावेदारी पेश करना चाहता है उसे घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन करना होगा।

वहाब ने कहा कि ‘इमाम वसीम ने रिटायरमेंट लेने का फैसला किया क्योंकि उसके पास यूएई, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के आकर्षक टी20 और टी10 के कॉन्ट्रैक्ट थे। इमाद और अन्य कुछ खिलाड़ियों को अबू धाबी में होने वाले टी10 लीग के लिए एनओसी जारी किया जाना बाकी है। बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले बिग बैश लीग के लिए एनओसी जारी करने पर भी कोई निर्णय नहीं लिया है।’

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया जाका अशरफ ने कुछ समय पहले ही मीडिया से बात करते हुए बताया था कि पीसीबी ने एख नीति के रूप में निर्णय लिया है कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के खिलाड़ियों को पाकिस्तान सुपर लगी के अलावा केवल एक विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दी जाएगी।’ जाका अशरफ और वहाब रियाज के इस कड़े रुख से ही कई खिलाड़ी नाराज चल रहे हैं और विदेशी लीग में भाग लेने के लिए एनओसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment