KKR का दिग्गज बल्लेबाज हुआ IPL 2024 से बाहर, विस्फोटक ओपनर को मिली जगह

Rahul
Photo Courtesy : BCCI.
Photo Courtesy : BCCI.

आईपीएल के 17वें संस्करण में अब केवल 12 दिनों का हो समय बाकी रह गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पिछले महीने आईपीएल 2024 का शेड्यूल जारी किया था हालांकि आम चुनावों को देखते हुए पहले 17 दिन और 21 लीग मैचों की ही घोषणा की गई है। आगामी सीजन के लिए सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुट गई ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक बड़ा झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने आईपीएल के आने वाले सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। उनके स्थान पर पिछले साल हुए ऑक्शन में अनसोल्ड रहे फिल साल्ट को केकेआर ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

आईपीएल वेबसाइट पर जारी हुई मीडिया एडवाइजरी में लिखा गया कि केकेआर ने जेसन रॉय के स्थान पर फिल साल्ट को नामित किया है। निजी कारणों से जेसन रॉय आगामी आईपीएल 2024 से हटने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने जेसन रॉय के रिप्लेसमेंट के रूप में फिल साल्ट को नामित किया है। पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करने के बाद नीलामी में अनसोल्ड रहे, आईपीएल में साल्ट का यह दूसरा सीज़न होगा। 1.5 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर साल्ट खरीदे गए हैं। पिछले साल इंग्लैंड के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज साल्ट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए थे।

केकेआर टीम के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि जेसन रॉय ने पिछले साल आईपीएल में कई जबरदस्त पारियां खेली थी। रॉय के स्थान पर टीम में शामिल हुए फील साल्ट भी कोलकाता के लिए एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज का विकल्प होंगे। साथ ही वह एक विकेटकीपर की भूमिका अदा कर सकेंगे इसलिए रहमनुल्लाह गुरबाज और फिल साल्ट के बीच प्लेइंग XI में शामिल होने का विकल्प होगा। केकेआर पहले चरण में केवल 3 मुकाबलों में शिरकत कर रही है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता अपना पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 23 मार्च को खेलेगी। इसके बाद टीम का दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और तीसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ क्रमशः 29 मार्च व 3 अप्रैल को आयोजित होगा।

Quick Links

Edited by Rahul