Create

प्रमुख खिलाड़ी हुआ फिट, इंग्‍लैंड दौरे पर जाने के लिए टीम इंडिया से जुड़ेगा

प्रसिद्ध कृष्‍णा
प्रसिद्ध कृष्‍णा
reaction-emoji
Vivek Goel

तेज गेंदबाज एम प्रसिद्ध कृष्‍णा कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं। इंग्‍लैंड दौरे के लिए स्‍टैंडबाय के रूप में चुने गए प्रसिद्ध कृष्‍णा 23 मई को बेंगलुरु से मुंबई पहुंचेंगे और टीम से जुड़ेंगे। एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, 'प्रसिद्ध कृष्‍णा कोविड-19 से उबर चुके हैं। वह इस समय बेंगलुरु में अपने घर पर हैं और 23 मई को मुंबई रवाना होंगे।'

आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रतिनिधित्‍व करने वाले कृष्‍णा उन चार खिलाड़‍ियों में शामिल थे, जो कोरोना वायरस परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए थे। आईपीएल बायो-बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई ने तत्‍काल प्रभाव से टी20 लीग को अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित किया था।

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा को इंग्‍लैंड दौरे पर चार स्‍टैंडबाय क्रिकेटर्स के रूप में जाना है। उनके अलावा स्‍टैंडबाय के लिए आवेश खान, अर्जन नागवासवाला और अभिमन्‍यु मिथुन का चयन हुआ है। कृष्‍णा के अलावा केकेआर की तरफ से टिम सीफर्ट, वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे।

यह सभी खिलाड़ी अब कोविड-19 से उबर गए हैं और सीफर्ट अपने घर न्‍यूजीलैंड लौट चुके हैं। बता दें कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा ने मार्च में इंग्‍लैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्‍यू किया और तीन मैचों में 6 विकेट लिए। भारतीय पुरुष और महिला टीम मुंबई से 2 जून को चार्टर फ्लाइट के जरिये इंग्‍लैंड रवाना होगी।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पन्त (कीपर), रवि अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर,जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव।

केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा (फिट होने पर)

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यू ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला।

टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे के लिए 2 जून को रवाना होगी। इससे पहले खिलाड़ियों को क्वारंटीन में रहना होगा और तीन बार आरटीपीसीआर टेस्ट भी होना है। इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच 18 जून से खेला जाएगा। इंग्लैंड जाने के बाद भी टीम को एक बार फिर से क्वारंटीन में रहना होगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...