Create
Notifications

''राहुल द्रविड़ की वजह से मेरी बल्लेबाजी में सुधार आया है''

प्रियम गर्ग अंडर-19 स्तर पर राहुल द्रविड़ की मेंटरशिप में क्रिकेट सीख चुके हैं
प्रियम गर्ग अंडर-19 स्तर पर राहुल द्रविड़ की मेंटरशिप में क्रिकेट सीख चुके हैं
Rahul
visit

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के युवा बल्लेबाज और भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान रहे प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने अपने करियर में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के योगदान पर प्रकाश डालते हुए बड़ी बात कही है। प्रियम गर्ग ने बताया कि उनकी बल्लेबाजी को शानदार शेप में लाने में राहुल द्रविड़ का बड़ा योगदान है। राहुल द्रविड़ फ़िलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी के हेड हैं लेकिन उससे पहले उन्होंने अंडर-19 टीम और इंडिया 'ए' टीम के लिए एक कोच के रूप में कार्य किया था। प्रियम गर्ग उन युवा खिलाड़ियों में से एक हैं, जो राहुल द्रविड़ की मेंटरशिप में क्रिकेट सीख चुके हैं और इन्हीं बातों को लेकर उन्होंने अहम खुलासे किये हैं।

एक टीवी चैनल पर दिए इंटरव्यू में प्रियम गर्ग ने राहुल द्रविड़ की मेंटरशिप को लेकर कहा कि उनके द्वारा दिए गए टिप्स मेरे बहुत काम आये हैं। राहुल द्रविड़ एक दिग्गज बल्लेबाज हैं और साथ ही वह एक बेहतरीन इन्सान भी हैं। वह आपको हमेशा मदद करते हुए नजर आयेंगे, भले ही आप मैदान पर हो या मैदान के बाहर हो। वह हमेशा आपको अच्छे सुझाव देते हुए नजर आयेंगे, जो आपके लिए अच्छा होगा।

यह भी पढ़ें - 'KKR को गेंदबाज पैट कमिंस की ज्यादा कमी नहीं खलेगी'

प्रियम गर्ग ने राहुल द्रविड़ के नेतृत्व की तारीफ करते हुए आगे कहा कि जब मैं उनके साथ इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गया, तो उन्होंने मुझसे अपने अनुभव शेयर किये जो मेरी बल्लेबाजी में काम आये। उन्होंने मुझे बताया कि अलग-अलग परिस्थितियों में किस प्रकार से बल्लेबाजी करनी चाहिए। किस प्रकार से गेंदबाजों की बड़ी चुनौतियों का सामना करना चाहिए और उसी वजह से मेरी बल्लेबाजी को काफी मदद मिली है।

प्रियम गर्ग ने अपने अंडर-19 के साथी खिलाड़ियों को लेकर भी अहम बात कही और कहा कि हमारे अंडर-19 बैच के खिलाड़ी अभी भी बात करते रहते हैं। प्रियम गर्ग ने कार्तिक त्यागी की गेंदबाजी पर भी अपना बयान दिया और कहा कि तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी के साथ मैं पिछले 2 से खेल रहा हूँ और हम सब उनकी काबिलियत जानते हैं। प्रियम गर्ग आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं। पिछले आईपीएल में उन्हें खेलने के मौके मिले थे लेकिन आईपीएल 2021 में उन्हें एक बार भी टीम में मौका नहीं दिया गया।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now