Create

'KKR को गेंदबाज पैट कमिंस की ज्यादा कमी नहीं खलेगी'

Rahul
Photo- IPL
Photo- IPL

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) आगामी यूएई में निर्धारित हुए आईपीएल (IPL 2021) के बाकी बचे मैचों में उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। केकेआर के लिए ये बड़ा झटका साबित होगा। कमिंस ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा नहीं लेने का कोई कारण नहीं दिया है। अखबार ने रिपोर्ट में कहा, 'मोटी रकम का आईपीएल अनुबंध होने के बावजूद कमिंस कह चुके हैं कि इस सीजन में वह टी20 टूर्नामेंट में नहीं लौटेंगे।' उनकी अनुपस्थिति को लेकर भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स को पैट कमिंस की ज्यादा कमी नहीं खलेगी।

यह भी पढ़ें - शुभमन गिल ने अपने रिलेशनशिप स्टेटस से उठाया पर्दा, कही बड़ी बात

आकाश चोपड़ा ने इस सन्दर्भ में कहा कि यदि पैट कमिंस आगामी आईपीएल में उपलब्ध नहीं होते हैं और लॉकी फर्ग्युसन टीम के साथ जुड़े रहेंगे, तो केकेआर को बड़ा नुकसान नहीं होगा। कोलकाता के पास पहले से लॉकी फर्ग्युसन का विकल्प तेज गेंदबाजी में मौजूद हैं और मेरे अनुसार यदि आपको टी20 क्रिकेट में पैट कमिंस और लॉकी फर्ग्युसन में से किसी को चुनना हो, तो मैं लॉकी फर्ग्युसन के साथ जाऊँगा। यदि लॉकी फर्ग्युसन उपलब्ध रहेंगे और खेलेंगे तो कोलकाता पैट कमिंस को मिस करेगी। पैट कमिंस के आंकड़े ज्यादा अच्छे नहीं रहे हैं। पिछले वर्ष यूएई में हुए आईपीएल में उन्होंने 14 मैचों में केवल 12 विकेट झटके और इस वर्ष भी उन्होंने 7 मैचों में 9 विकेट ही हासिल किये हैं और महंगे भी साबित रहे।

आकाश चोपड़ा के अनुसार पैट कमिंस के स्थान पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को लिया जा सकता है, क्योंकि उनके रिप्लेसमेंट के रूप में मार्क वुड ही सबसे आगे चल रहे होंगे। पिछली बार उन्होंने अपने आप को उपलब्ध नहीं किया था और मेरे हिसाब से वह केकेआर के लिए बेस्ट ऑप्शन होंगे। पैट कमिंस हाल ही में अपने घर पहुँचे हैं। आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी व सदस्य मालदीव होते हुए ऑस्ट्रेलिया पहुँचे। इन सभी खिलाड़ियों ने लम्बे समय तक क्वारंटाइन पीरियड सर्व किया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment