Create

PSL में दो दिग्गज खिलाड़ियों ने किये अश्लील इशारे, 4 साल बाद फिर से हुआ बड़ा विवाद

Rahul
बेन कटिंग ने तनवीर के एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ उन्हीं की भाषा में उन्हें जवाब दिया
बेन कटिंग ने तनवीर के एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ उन्हीं की भाषा में उन्हें जवाब दिया

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) में एक नया विवाद देखने को मिला है। कल रात हुए क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) और पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) के मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर बेन कटिंग (Ben Cutting) और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रहे सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir) के बीच एक पुराना विवाद उभर कर सामने आया है। कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) में 4 साल पहले सोहेल तनवीर ने बेन कटिंग को आउट कर उँगलियों का गन्दा इशारा किया था, जिसका बदला कल हुए मैच में बेन कटिंग ने लिया है। बेन कटिंग ने तनवीर के एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ उन्हीं की भाषा में उन्हें जवाब दिया है।

दरअसल, यह मामला पेशावर जाल्मी की बल्लेबाजी के दौरान का है। जब 19वें ओवर में सोहेल तनवीर का सामना ऑलराउंडर बेन कटिंग से हुआ। बेन कटिंग ने तनवीर को लगातार तीन छक्के लगाये और चार साल पहले का बदला लिया। उसके बाद उन्होंने एक और छक्का तनवीर की गेंद पर लगाया और ओवर में कुल 27 रन बटोरे। ओवर के अंत में दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से उलझते हुए नजर आये। हालांकि अंपायर और बाकी खिलाड़ियों ने मामले को शांत किया लेकिन अंतिम ओवर की पहली गेंद पर बेन कटिंग ने अपना विकेट गँवा दिया और उनका कैच सोहेल तनवीर ने लपका, जिसके बाद उन्होंने बेन कटिंग को फिर से मिडल फिंगर के इशारे किये।

सोशल मीडिया पर भी इन दोनों खिलाड़ियों की झड़प को लेकर चर्चाएँ हो रही हैं। क्रिकेट में वाद-विवाद देखने को मिलते हैं लेकिन गंदे इशारों को कर आप क्रिकेट खेल को बदनाम करने के अलावा कुछ नहीं कर रहे। पाकिस्तान सुपर लीग या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक इस विवाद पर अपना फैसला नहीं सुनाया है लेकिन खबरों के अनुसार इन दोनों खिलाड़ियों को बड़ी सजा मिल सकती है। क्योंकि 4 साल पहले सोहेल तनवीर के ऊपर 15% फीस जुर्माना लगाया गया था। बेन कटिंग ने इस मैच का रुख इसी ओवर से पलटा था, जहाँ टीम ने एक बड़ा स्कोर क्वेटा टीम के सामने रखा और मैच जीतने में पेशावर जाल्मी कामयाब रही।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment