शोएब मलिक की बेहतरीन पारी के सामने बाबर आज़म की पारी बेकार, टीम की लगातार चौथी हार

शोएब मलिक की पारी के सामने बाबर आजम की पारी फीकी पड़ गई
शोएब मलिक की पारी के सामने बाबर आजम की पारी फीकी पड़ गई

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में शुक्रवार को पेशावर जल्‍मी (Peshawar Zalmi) और कराची किंग्‍स (Karachi Kings) के बीच टूर्नामेंट का 11वां मुकाबला कराची के नेशनल स्‍टेडियम में खेला गया। इस मैच में पेशावर ने कराची को 9 रन से मात दी।

कराची किंग्‍स द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित पेशावर जल्‍मी ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 173 रन बनाए। जवाब में कराची किंग्‍स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बना सकी। पेशावर जल्‍मी के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक (52*, 1 विकेट, दो कैच) को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह पेशावर जल्‍मी की चार मैचों में दूसरी जीत है और वो पीएसएल 2022 की अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं कराची की यह लगातार चौथी हार रही और वह अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है।

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पेशावर जल्‍मी को हजरतुल्‍लाह जजई (41) और कामरान अकमल (21) ने 53 रन की साझेदारी करके दमदार शुरूआत दिलाई। उमैद आसिफ ने जजई को बाबर आजम के हाथों कैच आउट कराकर पेशावर को पहला झटका दिया।

स्‍कोर में 21 रन जुड़े थे कि उमैद आसिफ ने अकमल को नबी के हाथों कैच आउट कराकर अपना दूसरा शिकार किया।

हैदर अली (16) और शोएब मलिक (52*) ने टीम का स्‍कोर 100 रन के पार लगाया। आमिर यामीन ने अली को ग्रेगोरी के हाथों कैच आउट कराकर पेशावर को तीसरा झटका दिया। यहां से मलिक और बेन कटिंग (24) ने 59 रन की साझेदारी करके टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया।

मलिक ने 28 गेंदों में 5 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। उनके साथ शेरफेन रदरफोर्ड 4 गेंदों में एक छक्के की मदद से 9 रन बनाकर नाबाद रहे। कराची की तरफ से उमैद आसिफ ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। आमिर यामीन को एक सफलता मिली।

बाबर आजम की पारी गई बेकार

174 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कराची किंग्‍स की शुरूआत बेहद खराब रही। शर्जील खान और साहिबजादा फरहान खाता ही नहीं खोल पाए। शोएब मलिक ने शर्जील को हैदर अली के हाथों कैच आउट कराया। मोहम्‍मद उमर ने फरहान को कटिंग के हाथों कैच आउट कराया।

बाबर आजम (90*) ने इयान कोकबैन (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। उस्‍मान कादिर ने इयान को शोएब मलिक के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

यहां से कराची के बल्‍लेबाज नियमित अंतराल में विकेट गंवाते गए। मोहम्‍मद नबी (10), आमिर यामीन (20), इमाद वसीम (0) खास योगदान नहीं दे सके। बाबर आजम एक छोर पर डटे रहे, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए। बाबर ने 63 गेंदों में 12 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 90 रन बनाए। पेशावर की तरफ से मोहम्‍मद उमर ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। शोएब मलिक, हुसैन तलत और उस्‍मान कादिर के खाते में एक-एक विकेट आया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel