PSL में पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर से हुई झड़प पर दी सफाई

Rahul
पीएसएल ने बेन कटिंग और सोहेल तनवीर पर 15% मैच फीस का जुर्माना भी लगाया है
पीएसएल ने बेन कटिंग और सोहेल तनवीर पर 15% मैच फीस का जुर्माना भी लगाया है

हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) में एक नया विवाद देखने को मिला है। क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) और पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) के बीच हुए एक मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर बेन कटिंग (Ben Cutting) और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रहे सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir) के बीच एक पुराना विवाद उभर कर सामने आया। दोनों खिलाड़ियों ने मैदान पर एक दूसरे को उँगलियों से गंदे इशारे किये, जिसके बाद सोशल मीडिया और क्रिकेट जगत में उनकी आलोचनाएँ होने लगी। लेकिन सोहेल तनवीर ने इस विवाद के बाद अपनी पूरी सफाई दी है। हालांकि पीएसएल ने इन दोनों खिलाड़ियों पर 15% मैच फीस का जुर्माना भी लगाया है।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने इन्स्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया और कहा कि, 'हमारे दोनों के बीच कल जो विवाद हुआ वो नहीं होना चाहिए था। उसे नजरअंदाज किया जा सकता था। इस विवाद का अपना पुराना इतिहास है। साल 2018 में मैंने बेन कटिंग को आउट कर उनको अभद्र इशारा किया था, जो बिलकुल अनजाने में हुआ था और अगली ही सुबह मैंने उनसे माफ़ी मांगी थी। इसके बाद जो अब हम दोनों के बीच हुआ, उसमें उन्होंने मुझे 2 छक्के लगाये और वही इशारा मेरी तरफ करते हुए कहा कि अब हिसाब बराबर है।'

सोहेल तनवीर ने अपनी बात को जारी रखा और आगे बताया कि, 'लेकिन जब उन्होंने दोबारा इस मामले पर मुझसे कुछ कहा तो हम दोनों के बीच बातचीत हुई, जो उन्हें नहीं करनी थी। क्योंकि उससे पहले उन्होंने हिसाब बराबर करने की बात बोल दी थी, जिससे मुझे भी गुस्सा आया और उनके आउट होने के बाद मैंने फिर से गुस्से में उन्हें वही इशारा किया, जो अच्छा नहीं था। लेकिन यह विवाद नजरअंदाज किया जा सकता था। जो युवा खिलाड़ी और बच्चे मैच देख रहें हैं उनसे मैं यह कहना चाहूँगा कि इस तरह के विवाद का मैं समर्थन नहीं करता और इसे नजरअंदाज किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Rahul