Create

फखर जमान और गुलाम ने जमाए मैच विजयी अर्धशतक, बाबर आजम की टीम की लगातार छठी हार

फखर जमान ने लाहौर कलंदर्स की जीत में अहम भूमिका निभाई
फखर जमान ने लाहौर कलंदर्स की जीत में अहम भूमिका निभाई
reaction-emoji
Vivek Goel

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में रविवार को लाहौर में दो मैच खेले गए। टूर्नामेंट के 19वें मैच में पेशावर जल्‍मी (Peshawar Zalmi) ने कराची किंग्‍स (Karachi Kings) को 55 रन से हराया। फिर 20वें मैच में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) ने क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) को 14 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से मात दी।

दिन के पहले मैच में पेशावर जल्‍मी ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 193/6 का स्‍कोर बनाया। जवाब में कराची किंग्‍स 20 ओवर में 138/6 का स्‍कोर बना सकी। दूसरे मैच में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने 20 ओवर में 141/7 का स्‍कोर बनाया। जवाब में कलंदर्स ने 17.4 ओवर मे दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

इस जीत के साथ ही लाहौर कलंदर्स पीएसएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंची। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स चौथे स्‍थान पर है। पेशावर जल्‍मी पांचवें जबकि कराची किंग्‍स आखिरी स्‍थान पर काबिज है।

दिन के पहले मैच में कराची किंग्‍स के कप्‍तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पेशावर जल्‍मी को ओपनर्स हजरतुल्‍लाह जजई (52) और मोहम्‍मद हैरिस (49) ने 97 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। नबी ने हैरिस को बोल्‍ड करके उन्‍हें अर्धशतक पूरा करने से रोका। हैरिस ने केवल 27 गेंदो में तीन चौके और चार छक्‍के की मदद से 49 रन बनाए।

अर्धशतक पूरा करने के बाद हजरतुल्‍लाह जजई भी डगआउट लौटे। कासिम अकरम ने उन्‍हें बाबर आजम के हाथों कैच आउट कराया। जजई ने 42 गेंदों में 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए। इसके बाद शोएब मलिक (31) और बेन कटिंग (26) के योगदान की मदद से पेशावर ने 193/6 का स्‍कोर बनाया। कराची किंग्‍स की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने तीन विकेट लिए। मोहम्‍मद नबी, उमैद आसिफ और कासिम अकरम के खाते में एक-एक विकेट आया।

194 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कराची किंग्‍स के नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे। कप्‍तान बाबर आजम (59) की पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी साबित नहीं हुई। बाबर आजम ने 46 गेंदों में 6 चौके की मदद से 59 रन बनाए। उनके अलावा टीम का कोई बल्‍लेबाज 30 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया।

कराची की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 138 रन ही बना पाई। बाबर आजम की टीम की यह लगातार छठी हार है। पेशावर की तरफ से सलमान इरशाद और वहाब रियाज ने दो-दो विकेट लिए। मोहम्‍मद उमर और लियाम लिविंगस्‍टोन को एक-एक विकेट मिला।

जमान-गुलाम ने जमाए मैच विजयी अर्धशतक

दिन के दूसरे यानी लीग के 20वें मैच में लाहौर कलंदर्स के कप्‍तान शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की शुरूआत खराब रही और 24 रन पर उसके शीर्ष चार बल्‍लेबाज आउट हो गए। जेसन रॉय और जेम्‍स विंस तो खाता भी नहीं खोल पाए। दोनों को पहले ओवर में शाहीन अफरीदी ने आउट किया। अहसान अली को राशिद खान ने बोल्‍ड किया। सरफराज अहमद रनआउट हो गए।

फिर इफ्तिकार अहमद (52), उमर अकमल (25), हसन खान (17) और नूर अहमद (13*) ने टीम को 141/7 के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। अहमद ने 39 गेंदों में दो चौके और तीन छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए। कलंदर्स की तरफ से शाहीन अफरीदी और डेविड वीज ने दो-दो विकेट लिए। हैरिस रउफ और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

142 रन के लक्ष्‍य क पीछा करने उतरी कलंदर्स को कोई तकलीफ नहीं हुई। फखर जमान (53) और कामरान गुलाम (55*) के उम्‍दा अर्धशतकों से उसने केवल 17.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। फखर जमान ने 42 गेंदों में 6 चौके की मदद से 53 रन बनाए। वहीं कामरान गुलाम ने 39 गेंदों में 4 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की तरफ से नूर अहमद और गुलाम मुदस्‍सर को एक-एक विकेट मिला।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...