Create

शोएब मलिक और तलत ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी, पेशावर जल्‍मी ने ग्‍लेडिएटर्स को दी मात

पेशावर जल्‍मी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स को मात दी
पेशावर जल्‍मी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स को मात दी
reaction-emoji
Vivek Goel

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में मंगलवार को पेशावर जल्‍मी (Peshawar Zalmi) और क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) के बीच लाहौर में टूर्नामेंट का 22वां मैच खेला गया। पेशावर ने क्‍वेटा को 24 रन से मात दी।

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पेशावर जल्‍मी ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 185 रन बनाए। जवाब में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की टीम 161/8 का स्‍कोर बना सकी। पेशावर जल्‍मी के हुसैन तलत (51 रन और एक विकेट) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पेशावर जल्‍मी की यह 8 मैचों में चौथी जीत है और वह पीएसएल 2022 की अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है। वहीं क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की यह 8 मैचों में पांचवीं हार रही और वह पांचवें स्‍थान पर है।

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पेशावर जल्‍मी की शुरूआत युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने बिगाड़ी। उन्‍होंने दूसरे ओवर में हजरतुल्‍लाह जजई (1) और लियाम लिविंगस्‍टोन (0) को आउट किया। शाह ने जजई को एलबीडब्‍ल्‍यू जबकि लिविंगस्‍टोन को क्‍लीन बोल्‍ड किया।

यहां से मोहम्‍मद हैरिस (29) और शोएब मलिक (58) ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़कर स्थिति संभालने की कोशिश की। गुलाम मुदस्‍सर ने हैरिस का अपनी ही गेंद पर कैच पकड़कर जल्‍मी को तीसरा झटका दिया।

यहां से मलिक और हुसैन तलत (51) ने चौथे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी करके टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। खुर्रम शहजाद ने मलिक को उमर अकमल के हाथों कैच आउट कराकर क्‍वेटा की वापसी कराई। मलिक ने 41 गेंदों में 8 चौके की मदद से 58 रन बनाए। इफ्तिकार अहमद ने शेरफेन रदरफोर्ड को खाता भी नहीं खोलने दिया और रॉय के हाथोंकैच आउट कराकर जल्‍मी को पांचवां झटका दिया।

फिर हुसैन तलत ने बेन कटिंग के साथ तेजी से छठे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की और टीम को बड़े स्‍कोर तक पहुंचाया। कटिंग ने केवल 14 गेंदों में एक चौके और चार छक्‍के की मदद से 36 रन बनाए। वहीं तलत ने 33 गेंदों में 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से 5 रन बनाए। नसीम शाह ने इन दोनों बल्‍लेबाजों को आखिरी ओवर में आउट किया।

इस तरह पेशावर जल्‍मी ने 20 ओवर में 185/7 का स्‍कोर बनाया। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की तरफ से नसीम शाह ने सबसे ज्‍यादा 4 विकेट लिए। खुर्रम शहजाद, गुलाम मुदस्‍सर और इफ्तिकार अहमद को एक-एक सफलता मिली।

विल स्‍मीड शतक से चूके और ग्‍लेडिएटर्स हारा

186 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की शुरूआत भी अच्‍छी नहीं रही। जेसन रॉय (13) को लिविंगस्‍टोन ने वहाब रियाज के हाथों कैच आउट करा दिया। उस्‍मान कादिर ने जेम्‍स विंस को खाता भी नहीं खोलने दिया और क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। 29/2 के स्‍कोर के बाद स्‍मीड और कप्‍तान सरफराज अहमद (25) ने तीसरे विकेट के लिए 53 की साझेदारी की।

हुसैन तलत ने अहमद को लिविंगस्‍टोन के हाथों कैच आउट कराया। यहां से विल स्‍मीड ने अकेले मोर्चा संभाला। उन्‍होंने इफ्तिकार अहमद (10) के साथ 42 रन की साझेदारी की। स्‍मीड डटे हुए थे, लेकिन उन्‍हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला।

उस्‍मान कादिर ने इफ्तिकार को हैरिस के हाथों कैच आउट कराया। फिर कादिर ने उमर अकमल (1) को स्‍टंपिंग कराया। सलमान इरशाद ने सोहेल तनवीर को जजई के हाथों कैच आउट कराया। नूर अहमद को वहाब ने खाता नहीं खोलने दिया और विकेटकीपर हैरिस के हाथों कैच आउट कराया।

विल स्‍मीड 60 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 99 रन बनाकर आउट हुए। सलमान इरशाद ने उन्‍हें फुलटॉस गेंद पर आउट किया। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की टीम 20 ओवर में 161/8 का स्‍कोर बना सकी। पेशावर की तरफ से उस्‍मान कादिर ने तीन विकेट लिए। सलमान इरशाद ने दो विकेट लिए। लियाम लिविंगस्‍टोन, वहाब रियाज और हुसैन तलत को एक-एक विकेट मिला।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...