आजम खान ने पाक टीम में शामिल होने पर जताई हैरानी, PSL 2023 में प्रदर्शन करने का मिला ईनाम

Photo Courtesy : Getty Images
Photo Courtesy : Getty Images

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार, 13 मार्च को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम स्क्वॉड (Pakistan Cricket Team) की घोषणा कर दी है।पीसीबी ने शादाब खान को इस टीम की कप्तानी सौंपी है। जबकि नियमित कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और फखर जमान जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है। वहीं, पीसीएल 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने वाले आजम खान को इस सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में मौका दिया गया है।

बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग 2023 में आजम खान का बल्ला खूब चला है। आजम ने पीएसएल के मौजूदा सीजन में इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हुए कई मैच जिताऊ पारी खेली है। उन्होंने हाल ही में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ एक मैच में 97 रनों की तूफानी खेली थी। हालांकि, वह शतक लगाने से चूक गए थे। उनके इसी शानदार फॉर्म को देखते हुए पीसीबी ने उन्हें पाकिस्तान टीम में शामिल कर बड़ा तोहफा दिया है। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में चुने जाने पर आजम खान ने अपनी खुशी जाहिर की है। खान ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है, जिसमें लिखा है, 'मेरी सेलेक्शन हो गई'।

वहीं, पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने सोमवार को टीम की घोषणा करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, उन्होंने अपने सीनियर खिलाड़ियों को विश्वास में लेने के बाद ही आराम दिया है। सेठी ने कहा, "कोई भी बाहर नहीं है। हम पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को आजमाने के लिए अपने सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे रहे हैं।"

गौलतलब है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाली इस टी20 सीरीज के तीनों मुकाबले शारजाह में खेले जाएंगे। सीरीज की शुरुआत 24 मार्च से होगी, जबकि आखिरी मुकाबला 29 मार्च को खेला जाएगा।

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान टीम का टी20 स्क्वॉड

शादाब खान (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आजम खान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सैम अयूब, शान मसूद, तैय्यब ताहिर, जमान खान

रिजर्व खिलाड़ी: अबरार अहमद, हसीबुल्ला, उसामा मीर

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now