Create

सिनेमा घरों में दिखाएँ जायेंगे टीम इंडिया के सभी मैच, PVR-ICC के बीच हुआ समझौता

Rahul
PVR और ICC के बीच हुआ बड़ा समझौता
PVR और ICC के बीच हुआ बड़ा समझौता

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) की शुरुआत में केवल एक दिन बीच में रह गया है। पहले राउंड के आयोजन से इस बड़े टूर्नामेंट का आगाज़ हो जायेगा, जिसमें 16 टीमें हिस्सा ले रही है। पहले राउंड के बाद चार टीमें सुपर-12 के लिए क्वालीफाई करेंगी, जहाँ पहले से ही 8 दिग्गज टीमें मौजूद है। सुपर-12 को दो ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ग्रुप 2 में हैं, जिसमें उनका सामना पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड, अफगानिस्तान के साथ अन्य दोनों टीमों के साथ होगा। स्टेडियम में कोरोना के चलते दर्शकों की संख्या कम रखी गई, लेकिन भारत में स्टेडियम जैसा मजा देने के लिए सिनेमा हॉल में भी टीम इंडिया के मुकाबलों को दर्शाया जाएगा।

स्टेडियम जैसा लुत्फ़ आप अब सिनेमा घरों में उठा सकते हैं। क्योंकि थिएटरों में आप काफी अधिक संख्या में आये लोगों के साथ भारतीय टीम के मैचों का आनंद ले सकेंगे। पीवीआर सिनेमा ने भारतीय दर्शकों को यह लुत्फ़ उठाने का मौका दिया है। दरअसल, शुक्रवार को पीवीआर सिनेमा ने इस बात की पुष्टि की है कि उसे आइसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के क्रिकेट मैचों की लाइव स्क्रीनिंग के अधिकार मिल गए हैं। एक प्रेस नोट में पीवीआर ने कहा कि, 'उसने सेमीफाइनल और फाइनल के साथ-साथ टी 20 विश्व कप 2021 के भारतीय मैचों की लाइव स्क्रीनिंग के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के साथ एक समझौता किया है।

पीवीआर सिनेमा ने इस सन्दर्भ में आगे जानकारी देते हुए बताया कि, 'इस टूर्नामेंट के इन मैचों को नई दिल्ली, मुंबई, पुणे और अहमदाबाद सहित 35 से अधिक शहरों के 75 से अधिक सिनेमाघरों में दिखाया जायेगा। भारतीय टीम अपने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को करेगी, जिसमें भारतीय टीम का मुकाबला चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान टीम के साथ होगा और ये मुकाबला किसी ब्लाकबस्टर मैच से कम नहीं होगा। इसके बाद टीम इंडिया के 4 और मुकाबलें खेले जायेंगे। साथ ही सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला भी बड़े पर्दे पर देखने को मिलेगा।

भारतीय टीम सुपर-12 में होने वाले अपने मुकाबलों से पहले दो वार्म-अप मैच भी खेलेगी, जिसमें उनका सामना इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment