भारतीय टीम ने लगाया जीत का चौका, बांग्लादेश को मिली तीसरी हार 

सीरीज के सभी मुकाबले मुलापाडु ग्राउंड 1 और 2 में खेले जा रहे हैं (PIC: The Hindu)
सीरीज के सभी मुकाबले मुलापाडु ग्राउंड 1 और 2 में खेले जा रहे हैं (PIC: The Hindu)

विजयवाड़ा में अंडर-19 टीमों के बीच खेली जा रही चतुष्कोणीय सीरीज (Quadrangular Under-19 Series) में 20 नवंबर को सातवां और आठवां मुकाबला खेला गया। सातवें मुकाबले में भारत ए ने बांग्लादेश ए को हराया और लगातार चौथी जीत दर्ज की। वहीं आठवें मुकाबले में इंग्लैंड ए के सामने भारत बी को हार झेलनी पड़ी। सीरीज में इंग्लिश टीम की यह दूसरी जीत है।

आइए नजर डालते हैं आज के दोनों मुकाबलों के हाल पर:

भारत ए vs बांग्लादेश ए, मैच 7

इस मैच में बांग्लादेश ए को भारत ए ने 92 रनों से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 317/5 का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से आदर्श सिंह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और उन्होंने 77 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली। वहीं मुशीर खान ने 53 गेंदों में 70 और प्रियांशु मोलिया ने सिर्फ 36 गेंदों में नाबाद 65 रनों की धुआंधार पारी खेली। बांग्लादेश की तरफ से तीन गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया, जबकि दो भारतीय बल्लेबाज रन आउट हुए।

लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 47.2 ओवर में 225 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कप्तान अहरार अमिन ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाये। दो अन्य बल्लेबाजों ने भी अर्धशतक जड़ा लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। भारत ए की तरफ से मुशीर खान ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और चार विकेट लिए। ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण उनको प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

भारत बी vs इंग्लैंड ए, मैच 8

इस मैच में इंग्लैंड ए ने भारत बी को 3 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत बी की टीम ने सचिन दास (107*) के नाबाद शतक और रूद्र पटेल के 82 रनों की मदद से 50 ओवर में 319/4 का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड ए की तरफ से नोह थैन ने दो विकेट लिए।

जवाब में इंग्लैंड ने 49.2 ओवर में सात विकेट खोकर 320 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। इंग्लैंड के लिए ओपनर थियो वाइली ने 110 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली और प्लेयर ऑफ द मैच रहे। वहीं हमजा शेख ने भी 64 रनों का योगदान दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now