Create

राहुल चाहर ने श्रीलंकाई बल्‍लेबाज का शानदार कैच लपका, वीडियो हुआ वायरल

राहुल चाहर ने लिया शानदार कैच
राहुल चाहर ने लिया शानदार कैच
reaction-emoji
Vivek Goel

टीम इंडिया के लेग स्पिनर राहुल चाहर ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में अपनी ही गेंद पर श्रीलंकाई बल्‍लेबाज अविष्‍का फर्नांडो का शानदार कैच पकड़ा। श्रीलंकाई टीम तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 82 रन के आसान लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी और उसने सधी हुई शुरूआत की थी।

राहुल चाहर पारी का छठा ओवर करने आए थे। उन्‍होंने अपनी ही गेंद पर शानदार एथलेटिसिस्‍म दिखाते हुए दर्शनीय कैच पकड़ा। श्रीलंकाई ओपनर अविष्‍का फर्नांडो ने पुल शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद स्पिन हुई तो उन्‍होंने मिड ऑफ की दिशा में शॉट खेला। राहुल चाहर ने अपने बाएं ओर शानदार डाइव लगाई और एक हाथ से कैच पकड़ा।

जब अविष्‍का फर्नांडो आउट हुए तब श्रीलंका का स्‍कोर 5.5 ओवर में 23 रन हुआ था। मेजबान टीम जीत से केवल 57 रन दूर थी।

राहुल चाहर के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। राहुल चाहर ने मैच में अच्‍छी गेंदबाजी की और 4 ओवर के अपने कोटे में 15 रन देकर तीन विकेट लिए। फर्नांडो के अलावा चाहर ने मिनोद भानुका (18) और सदीरा समरविक्रमा (6) को अपना शिकार बनाया।

बहरहाल, भारतीय टीम 82 रन के लक्ष्‍य की रक्षा करने में सफल नहीं हुई और श्रीलंका ने 14.3 ओवर में तीन विकेट खोकर इसे हासिल किया। इसी के साथ श्रीलंकाई टीम ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

वनिंदु हसरंगा ने भारत को 81 रन पर रोका

इससे पहले भारतीय टीम के कप्‍तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। धवन का यह फैसला पूरी तरह गलत साबित हुआ। दुष्‍मंथ चमीरा ने पहले ही ओवर में भारतीय कप्‍तान को आउट किया और इस झटके से भारतीय टीम पूरी पारी में उबर ही नहीं पाई।

श्रीलंका के लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा ने भारतीय टीम को जोरदार झटके देते हुए चार विकेट लिए। हसरंगा ने एक ही ओवर में संजू सैमसन (0) और रुतुराज गायकवाड़ (14) को आउट किया। इसके अलावा हसरंगा ने भुवनेश्‍वर कुमार (16) और वरुण चक्रवर्ती (0) को आउट किया।

भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 81 रन बनाए। कुलदीप यादव (23*) टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। इस मैच में कुल 9 बाउंड्री लगी। भारत की पारी से चार जबकि श्रीलंका की तरफ से कुल पांच चौके लगे। वनिंदु हसरंगा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच और प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...