Create
Notifications

श्रीलंका पर सीरीज जीत के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ऐसे मनाया जीत का जश्‍न

श्रीलंका में भारतीय दल
श्रीलंका में भारतीय दल
Vivek Goel

शिखर धवन ने बतौर कप्‍तान विजयी शुरूआत की। धवन ने युवा टीम का सफलतापूर्वक मार्गदर्शन किया और श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे में जीत दर्ज की। अब भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

शिखर धवन को हेड कोच राहुल द्रविड़ और सपोर्ट स्‍टाफ का अच्‍छे से समर्थन मिला, जिन्‍होंने खिलाड़‍ियों की भूमिकाएं अच्‍छे से तय की और उन्‍हें इसे निभाने के लिए प्रोत्‍साहित किया।

श्रीलंका पर दूसरे वनडे में यादगार जीत दर्ज करने के बाद शिखर धवन, भुवनेश्‍वर कुमार और राहुल द्रविड़ ने डिनर करके जीत का जश्‍न मनाया। धवन ने इस लम्‍हें का फोटो शेयर किया और कैप्‍शन लिखा, 'शानदार कंपनी के साथ खूबसूरत रात।'

अनुभवी ओपनर ने युवा टीम के कप्‍तान के रूप में अपने समय का आनंद उठाया। धवन ने अपने ऊपर आई चुनौती को स्‍वीकार किया और इसे यादगार अनुभव में बदला। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पहले वनडे में शानदार बल्‍लेबाजी भी की।

शिखर धवन ने सीरीज में एंकर की भूमिका निभाई और पृथ्‍वी शॉ व इशान किशन को खुलकर खेलने का मौका दिया। पहले वनडे में धवन ने अंत तक क्रीज पर पैर जमाए रखे और भारत को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे।

भारतीय टीम का लक्ष्‍य तीसरा व आखिरी वनडे जीतकर श्रीलंका का क्‍लीन स्‍वीप करने का होगा। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार श्रीलंका का उसके घर में क्‍लीन स्‍वीप करना चाहेगी।

आखिरी बार भारतीय टीम ने 2017 में श्रीलंका का उसके घर में 5-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया था।

शिखर धवन को मिलना चाहिए श्रेय: वसीम जाफर

वसीम जाफर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था कि सफेद गेंद क्रिकेट में पिछले कुछ समय में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन का श्रेय शिखर धवन को भी मिलना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि शिखर धवन के योगदान पर विराट कोहली और रोहित शर्मा के प्रदर्शन भारी पड़े हैं।

जाफर ने कहा, 'पिछले कुछ सालों में जिस तरह भारतीय टीम ने सफेद गेंद क्रिकेट में प्रदर्शन किया है, उसका कई हद तक श्रेय शिखर धवन को भी जाना चाहिए। कभी उनका प्रदर्शन विराट कोहली और रोहित शर्मा के कारण दब जाता है, जो कि दोनों शानदार खिलाड़ी हैं। मगर मुझे लगता है कि हमें शिखर धवन को दबा हुआ नहीं मानना चाहिए। मैं उन्‍हें आगामी टी20 विश्‍व कप और 2023 विश्‍व कप का दावेदार मानता हूं।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...