Create
Notifications

बांग्‍लादेश ने पूर्व कप्‍तान को अंतरिम फील्डिंग कोच नियुक्‍त किया

राजीन सालेह को बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम का अंतरिम फील्डिंग कोच नियुक्‍त किया गया है
राजीन सालेह को बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम का अंतरिम फील्डिंग कोच नियुक्‍त किया गया है
Vivek Goel

पूर्व राष्‍ट्रीय कप्‍तान राजीन सालेह (Rajin Saleh) को अफगानिस्‍तान (Afghanistah Cricket team) के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए बांग्‍लादेश टीम (Bangladesh Cricket team) का अंतरिम फील्डिंग कोच नियुक्‍त किया है। इस सीरीज की शुरूआत 23 फरवरी को होगी।

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोड के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन जलाल यूनुस ने क्रिकबज को मंगलवार को इस खबर की पुष्टि की। उन्‍होंने कहा, 'राजीन सालेह हमारे साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएंगे क्‍योंकि उस समय बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग चल रही होगी। देश के पारंपरिक ढाका क्‍लब आधारित टूर्नामेंट 15 मार्च से तय है और राजीन इस प्रतियोगिता में कोचिंग क्षमता में शामिल हैं।'

बांग्‍लादेश को अफगानिस्‍तान के खिलाफ 23 फरवरी से 5 मार्च के बीच तीन वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है। अनुभवी स्‍थानीय कोच मिनाजुर रहमान बाबुल ने बांग्‍लादेश की पाकिस्‍तान के खिलाफ आखिरी टेस्‍ट सीरीज में अंतरिम फील्‍डिंग कोच के रूप में काम किया था क्‍योंकि बीसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के रेयान कुक का अनुबंध आगे नहीं बढ़ाया था।

रेयान कुक को जुलाई 2018 में फील्डिंग कोच के रूप में नियुक्‍त किया गया था। पिछले साल यूएई और ओमान में खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप में बांग्‍लादेश के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्‍हें पद से हटा दिया गया।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बांग्‍लादेश के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया के शेन मैकडरमट का फील्डिंग कोच बनना तय नजर आ रहा है। बांग्‍लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन वनडे और दो टेस्‍ट मैच मार्च में खेलेगी। यह मुकाबला चार स्‍थानों पर 18 मार्च से 12 अप्रैल के बीच खेले जाएंगे।

चार नए चेहरों को किया गया शामिल

बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा हाल ही में की थी। बांग्‍लादेश ने इबादत हुसैन, नासुम अहमद, यासिर अली और महमुदुल हसन जॉय को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया। इबादत, यासिर और महमुदुल ने बांग्‍लादेश के लिए टेस्‍ट खेले हैं जबकि नासुम टी20 खेल चुके हैं।

स्‍क्‍वाड: तमीम इकबाल (कप्‍तान), लिटन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, महमूद उल्‍लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मुस्‍ताफिजुर रहमान, तास्किन अहमद, शरीफुल इस्‍लाम, इबादत हुसैन, नासुम अहमद, यासिर अली चौधरी, महमुदुल हसन जॉय।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...