Create

सनराइज़र्स हैदराबाद में डेविड वॉर्नर की कमी से पड़ने वाले प्रभाव को लेकर राजकुमार शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

सनराइज़र्स हैदराबाद की कामयाबी में डेविड वॉर्नर का अहम योगदान रहा है
सनराइज़र्स हैदराबाद की कामयाबी में डेविड वॉर्नर का अहम योगदान रहा है

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) को लगता है कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आगामी आईपीएल सीजन (IPL 2022) में डेविड वॉर्नर (David Warner) को मिस करेगी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने पिछले साल खराब प्रदर्शन किया था और मैनेजमेंट के साथ विवाद के चलते उन्होंने इस फ्रेंचाइजी से खुद को अलग कर लिया था।

एसआरएच के टीम मैनेजमेंट ने डेविड वॉर्नर से 2021 सीजन के बीच में ही कप्तानी छीन ली थी और बाद में उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया था। उसके बाद इस खब्बू बल्लेबाज ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पहली बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के कारण उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट के अवार्ड से नवाज़ा गया था। वहीं आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.5 करोड़ की कीमत में अपनी टीम में शामिल कर लिया।

खेलनीति पॉडकास्ट पर राजकुमार शर्मा ने कहा,

वॉर्नर पिछले साल अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रहे थे लेकिन वह अभी भी एक बड़े खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि उनकी अनुपस्थिति को हैदराबाद मिस करेगी। उन्हें पिछले सीजन में कप्तानी से हटा दिया गया था, फिर मैनेजमेंट के साथ भी उनका विवाद हो गया था।
निकोलस पूरन एक अच्छे फिनिशर हैं, इसलिए सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। राहुल त्रिपाठी फ्लेक्सिबल हैं और वो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, वह एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं। विलियमसन के कंधों पर बहुत सारी जिम्मेदारी होगी, अगर वह एक छोर से एंकरिंग की भूमिका निभा रहे हैं तो दूसरे छोर से तेजी से रन बनाने वाले हिटर होने चाहिए।

एसआरएच ने पिछले सीज़न में की गयी गलतियों से कुछ नहीं सीखा है- निखिल चोपड़ा

ऑरेंज आर्मी ने मेगा नीलामी में निकोलस पूरन को 10.75 करोड़ और वाशिंगटन सुंदर को 8.75 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा है। इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने अपने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव किया है। हालांकि,भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर निखिल चोपड़ा मेगा नीलामी में हैदराबाद की प्लानिंग से खुश नहीं थे। उन्होंने कहा,

उनके पास मैच विनर खिलाड़ी नहीं है। उन्हें देखना होगा राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम और ग्लेन फिलिप्स इस सीजन में कैसा प्रदर्शन करते हैं, उस हिसाब से उनका इस्तेमाल करना होगा। हैदराबाद ने पिछले सीजन में की गयी गलतियों से कुछ नहीं सीखा है। मैं थोड़ा हैरान हूं उन्होंने किस तरह की प्लानिंग से मेगा नीलामी में इस टीम को बनाया। आप चार पिलर्स पर टीम को बिल्ड करना चाहते हैं जिसमें अच्छे सलामी बल्लेबाज, स्ट्रांग मिडिल आर्डर, मैच विनर या फिनिशर और स्ट्राइक गेंदबाज होना चाहिए। फिलहाल एसआरएच के पास विलियमसन के रूप में केवल एक पिलर है और बाकी गायब हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment