Create
Notifications

'इंग्‍लैंड की टीम कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने को तैयार नहीं थीं': पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने निकाली भड़ास

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम
इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम
Vivek Goel

पाकिस्‍तान के पूर्व बल्‍लेबाज रमीज राजा ने इंग्‍लैंड टीम को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के लिए फटकार लगाई है। इंग्‍लैंड के सात सदस्‍य कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए हैं। राजा ने पाकिस्‍तान टीम से आगामी सीरीज में मेजबान टीम की नकारात्‍मकता का फायदा उठाने की गुजारिश की है।

ईसीबी ने 18 सदस्‍यीय नई टीम की घोषणा की, जिसमें 9 अनकैप्‍ड खिलाड़ी शामिल हैं। इस टीम की अगुवाई ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स करेंगे। बेन स्‍टोक्‍स ने आईपीएल 2021 में उंगली की चोट के बाद से कम ही मैच खेले हैं और रमीज राजा ने इसे हताशा वाला कदम करार दिया है।

रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'इंग्‍लैंड के खिलाड़ी पॉजिटिव निकले, जो कि अच्‍छी बात नहीं है। मगर इससे ड्रेसिंग रूम में नकारात्‍मकता आएगी और आपको अपने संयोजन पर दोबारा काम करना होगा। वो बेन स्‍टोक्‍स को वापस लेकर आए हैं, तो आप उनकी निराशा समझ सकते हैं।'

जहां ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एश्‍ले जाइल्‍स ने प्रोटोकॉल के उल्‍लंघन की संभावनाओं को खारिज किया, वहीं रमीज राजा ने मौजूदा हालात को हल्‍के में लेने के लिए उनकी कड़ी आलोचना की।

पाकिस्‍तान के लिए 57 टेस्‍ट और 198 वनडे खेलने वाले रमीज राजा ने कहा, 'कोविड-19 के प्रति उनका बर्ताव काफी खराब था। उन्‍हें महसूस हुआ कि वह जेल में है और मास्‍क पहनना व सामाजिक दूरी का पालन करना जैसे जरूरी प्रोटोकॉल का पालन करने को तैयार नहीं थे। इसी निराशा का परिणाम रहा कि टीम ने नकारात्‍मक सुर्खियां हासिल की।'

ध्‍यान हो कि टीम प्रबंधन के दो सदस्‍य सोमवार को कोविड-9 पॉजिटिव निकले, जिसके बाद शिविर के सभी सदस्‍यों को आरटी-पीसीआर टेस्‍ट से गुजरना पड़ा। जो वायरस के संपर्क में नहीं भी आए, उन्‍हें एकांतवास में जाना पड़ा है। क्रिस सिल्‍वरवुड ब्रेक पर थे और हेड कोच के रूप में उनकी वापसी हुई है।

पाकिस्‍तान के पास जीत का मौका: रमीज राजा

इंग्‍लैंड की टीम जीत की राह पर थी। उसने श्रीलंका को सीमित ओवर सीरीज में एक भी मैच जीतने नहीं दिया था। इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड को पाकिस्‍तान के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

मगर अब गैरअनुभवी स्‍क्‍वाड को देखते हुए रमीज राजा ने कहा कि मेहमान टीम के पास जीत का शानदार मौका है।

रमीज राजा ने कहा, 'पाकिस्‍तान के पास सीरीज जीतने का शानदार मौका है। न्‍हें इंग्‍लैंड के ड्रेसिंग रूम में फैली नकारात्‍मकता से फायदा मिलेगा। पाकिस्‍तान को इस घटना का लाभ जरूर मिल सकता है, लेकिन देखना होगा कि वह कैसे खेलते हैं।'

इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच तीन वनडे व तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...