Create

राशिद खान ने पूर्व कप्तान की तारीफ करते हुए बड़ा बयान दिया 

राशिद खान
राशिद खान

राशिद खान ने अपने देश के पूर्व कप्तान असगर अफगान के योगदान को सराहते हुए उनका शुक्रिया अदा किया है। असगर अफगान ने अफगानिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान प्राप्त करने में काफी अहम योगदान दिया है। राशिद खान ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा अफगान को कप्तान पद से हटाए जाने के बाद एक संदेश भेजा। अफगान को कप्तानी के पद से हटाकर अब अलग-अलग प्रारूप के लिए अलग कप्तानों को नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में शतक बना सकते हैं

एसीबी ने सोमवार (31 मई) को एक ट्वीट के जरिए घोषणा की कि बोर्ड के सदस्यों ने अलग-अलग प्रारूपों के लिए अलग-अलग कप्तान रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके बाद बोर्ड ने हशमतुल्ला शाहिदी को टेस्ट और वनडे कप्तान के रूप में नियुक्त किया तथा रहमत शाह को उपकप्तान बनाया गया है।

हालांकि बोर्ड ने टी20 के लिए अभी नए कप्तान की घोषणा नहीं की है, उन्होंने राशिद खान को टी20 के लिए उपकप्तान के रूप चुना है। राशिद खान ने ट्वीट करके नए कप्तान को शुभकामनाएं दी तथा अपने पूर्व कप्तान के योगदान को भी सराहा।

इस उपलब्धि के लिए मेरे भाई और टीम के साथी @Hashmat_50 को बधाई। कप्तानी एक बहुत खास अधिकार और जिम्मेदारी है। वह अच्छा करेगा। मैं अपने कप्तान @MAsgharAfghan को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि यह उनकी कप्तानी थी जिसने हमें जहां पर आज हैं वहां पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अफगानिस्तान जिंदाबाद

असगर अफगान ने बतौर कप्तान काफी सफलता हासिल की थी

असगर अफगान
असगर अफगान

अफगानिस्तान ने असगर अफगान की कप्तान में काफी सराहनीय प्रदर्शन किया था और उनके आंकड़े इस बात को साबित भी करते हैं। अफगानिस्तान ने उनकी कप्तानी में 52 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 42 मैच जीते थे। वहीं आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग में भी अफगानिस्तान का 100% जीत का रिकॉर्ड है।

अफगानिस्तान टी20 टीम के नए उपकप्तान राशिद खान ने 2015 में असगर अफगान की कप्तानी में ही अंतर्राष्ट्रीय टी20 में डेब्यू किया था। राशिद आज दुनिया के सबसे बेहतरीन टी20 फॉर्मेट के स्पिन गेंदबाजों में शामिल किये जाते हैं और उन्होंने अपने आप को अच्छे प्रदर्शन के दम पर साबित भी किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment