Create
Notifications

राशिद खान ने PSL 2021 में शानदार प्रदर्शन से पर्दा उठाया, अपनी बल्लेबाजी पर किया बड़ा खुलासा

Photo - PSL
Photo - PSL
Rahul
visit

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) ने हाल ही में हुए इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) मैच में जबरदस्त खेल दिखाया था। उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए 9 रन देकर 1 विकेट झटका था। उसके बाद बल्लेबाजी में उन्होंने ने छोटी व मैच जिताऊ पारी खेली। इसके बाद हुए अगले मैच में राशिद खान ने 5 विकेट अपने नाम किये और लगातार दो मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को अहम जीत दिलाई। अपने इस प्रदर्शन को लेकर राशिद खान ने बड़ा खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें - मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

एक यूट्यूब चैनल पर दिए इंटरव्यू में उन्होंने इन दोनों मैचों का हाल अपने फैन्स के साथ साझा किया और बताया कि मैं लगातार अपनी बल्लेबाजी पर कार्य करता रहता हूँ, जिससे मैं टीम के लिए नीचे आकर 20-30 रनों का योगदान दे सकूँ और उस दिन भी ऐसा ही हुआ। जब मैं बल्लेबाजी करने गया था तो हुसैन तलत गेंदबाजी करने आये, जिन्होंने मैच में अभी तक एक भी ओवर नहीं किया था। इसलिए मैंने बस प्रोपर क्रिकेट शॉट खेलने का मन बनाया। मुझे अपने आप पर भरोसा था, भले ही हमें आखिरी ओवर में 16 रन बनाने थे। इसलिए मैं पॉजिटिव माइंडसेट से गया और अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा रखा। राशिद खान ने इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ आखिरी ओवर में 3 जबरदस्त चौके लगाये और मैच को जीता दिया।

यह भी पढ़ें - 'यदि मैं गेंदबाजी करूँगा तो टीम इंडिया को अच्छा संतुलन मिलेगा'

पेशावर जाल्मी के खिलाफ 5 विकेट लेने के प्रदर्शन पर भी उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा कि मुझे 5 विकेट लेने है, 3 विकेट लेने या एक विकेट लेना है। मैं हमेशा कम रन देने की कोशिश करता हूँ, जिससे बल्लेबाज रिस्क लेने जायेगा और विकेट देने के चांस ज्यादा हो जायें। इसलिए पेशावर के खिलाफ मेरी गेंद स्पिन ज्यादा हो रही और मैंने इसी का लाभ उठाते हुए अटैक करना शुरू किया, जिससे मेरी टीम को फायदा मिल सके। उस समय मैं में इसी रणनीति के साथ गया इसलिए मुझे 5 विकेट मिले।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now