'वर्ल्‍ड कप से पहले अफगानिस्‍तान टीम अपनी इस कमी को दूर करने की कोशिश करेगी', राशिद खान ने जताई चिंता

Afghanistan v Sri Lanka - ICC Men
राशिद खान ने अफगानिस्‍तान के बल्‍लेबाजों पर जमकर भड़ास निकाली

अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket Team) को बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket Team) के हाथों टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 0-2 की शिकस्‍त सहनी पड़ी। बांग्‍लादेश ने अफगानिस्‍तान को वर्षाबाधित दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में संशोधित 17 ओवर में 116/7 के स्‍कोर पर रोका और 5 गेंदें शेष रहते हुए 6 विकेट से मैच अपने नाम किया।

अफगानिस्‍तान के कप्‍तान राशिद खान ने इस हार के लिए अपने बल्‍लेबाजों को जिम्‍मेदार ठहराया है। राशिद ने कहा कि टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाजों को अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की जरुरत थी और बड़े शॉट्स खेलने के बजाय गेंद को खेलने पर ध्‍यान देना चाहिए था। बांग्‍लादेश के खिलाफ दोनों टी20 इंटरनेशनल मैचों में अफगानिस्‍तान के ओपनर्स सस्‍ते में आउट हुए। इस कारण मेहमान टीम दोनों मैचों में बैकफुट पर रही। राशिद खान ने मैच के बाद कहा, 'टी20 शैली पर निर्धारित होता है और हमने विशेषकर बल्‍लेबाजी में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया। अगर हम रन बनाने के लिए थोड़ा ज्‍यादा समय लेते तो बड़ा स्‍कोर बना भी सकते थे।'

राशिद खान ने आगे कहा, 'आपको अपनी भूमिका और क्षमता पता होनी चाहिए कि पारी की शुरुआत किस तरह करें। साथ ही आपको अपनी भावनाओं को काबू करने की जरुरत है। यहां हम पिछड़ गए। प्रमुख लक्ष्‍य है कि अगले विश्‍व कप से पहले इस कमजोरी को दूर करें।'

अफगानिस्‍तान का आगामी दो साल का कार्यक्रम काफी व्‍यस्‍त रहने वाला है। अफगानिस्‍तान ने टॉप-8 में रहते हुए वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए क्‍वालीफाई किया। इसके अलावा 2024 टी20 वर्ल्‍ड कप में वो हिस्‍सा लेगा, जहां बड़ी टीमों को कड़ी टक्‍कर देने की उससे उम्‍मीद की जा रही है।

राशिद खान ने दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच गंवाने के बाद अपने गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि हमारे गेंदबाजों ने कम स्‍कोर होने के बावजूद दमदार लड़ाई की। अफगानिस्‍तान के कप्‍तान ने कहा, 'मैं अपने लड़कों से चाहता हूं कि अच्‍छा प्रयास करें। हमने कुछ विकेट लेकर बांग्‍लादेश पर दबाव बनाया, लेकिन हमारा स्‍कोर कम था और इसलिए जीत नहीं सके।' राशिद खान ने साथ ही बताया कि मैच के बाद वो अमेरिका में चल रही मेजर लीग क्रिकेट में हिस्‍सा लेने के लिए रवाना होंगे। राशिद खान एमएलसी में एमआई न्‍यूयॉर्क का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now