Create

रविचंद्रन अश्विन ने एक हाथ से किया बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास, देखें वीडियो

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक हाथ से बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास किया
भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक हाथ से बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास किया

टीम इंडिया (India Cricket team) के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने सोमवार को अपने इंस्‍टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें वो एक हाथ से बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए नजर आ रहे हैं।

अश्विन 6 फरवरी से वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं हैं। जहां कुछ लोगों का मानना है कि अनुभवी स्पिनर को टीम से बाहर कर दिया गया, वहीं कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अश्विन चोटिल हुए और इसलिए उन्‍हें नहीं चुना गया है।

35 साल के अश्विन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह बल्‍ले से अपनी शैली पर काम करते हुए नजर आ रहे हैं। इस क्लिप को शेयर करते हुए अश्विन ने कैप्‍शन लिखा, 'स्‍कूल में वापस! इस तरह काम पर वापस जाना आसान लगता है।'

रविचंद्रन अश्विन के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा अच्‍छा नहीं रहा। वह तीन टेस्‍ट में केवल तीन विकेट ले सके और वनडे सीरीज में दो मुकाबलों में केवल एक विकेट ले पाए। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक वनडे सीरीज के दौरान अश्विन की कलाई और एड़ी में गंभीर चोट लगी है। जानकारी के मुताबिक अश्विन की एड़ी मुड़ी और वो कलाई के बल पर नीचे गिर गए। चयनकर्ता वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में उन्‍हें लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।

हरभजन सिंह ने चयनकर्ताओं से की गुजारिश

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने हाल ही में कहा था कि चयनकर्ताओं को वनडे प्रारूप में अश्विन से आगे की खोज करना शुरू कर देना चाहिए। अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान करीब चार साल बाद इस प्रारूप में राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की थी।

रविचंद्रन अश्विन के प्रदर्शन पर प्रकाश डालते हुए हरभजन सिंह ने स्‍पोर्ट्स टुडे से कहा था, 'अश्विन की पूरी इज्‍जत करता हूं। मेरे ख्‍याल से वो चैंपियन गेंदबाज हैं। मगर वनडे क्रिकेट में मुझे लगता है कि समय आ गया है कि भारत किसी विकल्‍प को तलाशे। शायद ऐसे गेंदबाज को खोजने की जरूरत है जो गेंद को अंदर और बाहर लाना जानता हो।'

भज्‍जी के मुताबिक अश्विन और चहल ने प्रोटियाज के खिलाफ काफी डिफेंसिव गेंदबाजी की थी। उन्‍होंने कहा, 'आपको कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसों की जरूरत हैं जो जोड़ी बनाकर गेंदबाजी करें। आप एक और वरुण चक्रवर्ती जैसे एक्‍स फैक्‍टर को शामिल कर सकते हैं। उन्‍हें दोबारा आजमाने में कोई परेशानी नहीं है। आपने उसे विश्‍व कप में दो या तीन मैचों में आजमाया और मान लिया कि वो पर्याप्‍त नहीं है।'

बता दें कि भारत ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में पहली बार रवि बिश्‍नोई को चुना है। ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर भी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment