Create
Notifications

इस दिग्‍गज खिलाड़ी के संन्‍यास से बहुत खुश थे रविचंद्रन अश्विन, याद किया वो वाकया

रविचंद्रन अश्विन ने कुमार संगकारा के साथ पहली मुलाकात को याद किया
रविचंद्रन अश्विन ने कुमार संगकारा के साथ पहली मुलाकात को याद किया
Vivek Goel

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) आगामी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) का प्रतिनिधित्‍व करते हुए नजर आएंगे। अनुभवी ऑफ स्पिनर को आईपीएल मेगा नीलामी में रॉयल्‍स ने 5 करोड़ रुपए में खरीदा।

रविचंद्रन अश्विन के पास अपार अनुभव है और वह दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद नई फ्रेंचाइजी रॉयल्‍स से जुड़ेंगे। रॉयल्‍स में जुड़ने जा रहे अश्विन ने टीम के निदेशक कुमार संगकारा की तारीफ की।

अश्विन ने श्रीलंका में कुमार संगकारा से पहली मुलाकात को याद किया और दिग्‍गज बल्‍लेबाज के साथ अपने रिश्‍ते की इच्‍छा को अभिव्‍यक्‍त किया। संयोगवश अश्विन ने संगकारा को उनके आखिरी टेस्‍ट मैच की दोनों पारियों में आउट किया था और ऑफ स्पिनर ने कहा कि वो बल्‍लेबाज के संन्‍यास से खुश थे क्‍योंकि इस तरह उन दोनों के बीच युद्ध का अंत हुआ।

35 साल के अश्विन ने आईपीएल में 145 विकेट लिए हैं। आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स अश्विन की पांचवी फ्रेंचाइजी होगी। इससे पहले वो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (2008-15), राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (2016-2017), किंग्‍स इलेवन पंजाब (2018-19) और दिल्‍ली कैपिटल्‍स (2020-21) का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं।

अश्विन ने राजस्‍थान रॉयल्‍स द्वारा शेयर किए वीडियो में कहा, 'संगकारा शानदार व्‍यक्ति हैं। पहली बार जब मैं उनसे मिला जब हम श्रीलंका में दिनेश कार्तिक के साथ डिनर कर रहे थे। तब पहली बार मैं संगकारा से मिला। हम श्रीलंका दौरे पर थे और संगकारा बहुत अच्‍छे व्‍यक्ति हैं। तो मेरा ध्‍यान उनसे जुड़ने और क्रिकेट के बारे में बहुत सारी बातचीत करने पर लगा है।'

श्रीलंका के महानतम क्रिकेटरों में से एक संगकारा ने 2015 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। भारत ने वो मैच 278 रन के अंतर से जीता था। अश्विन ने आगे कहा, 'मैंने कुछ टेस्‍ट मैच संगकारा के खिलाफ खेले और उन्‍हें कई बार आउट किया। यह कहना सुरक्षित होगा कि संगकारा ने तब संन्‍यास ले लिया। आप जानते हैं कि जब बड़े बल्‍लेबाज किसी गेंदबाज के खिलाफ बार-बार आउट हो तो फिर वो योजना बनाकर आते हैं और फिर आप पर पूरी तरह हावी होकर खेलना चाहते हैं। मगर मुझे खुशी इस बात की थी कि मैंने उन्‍हें कई बार आउट किया और वो संन्‍यास ले रहे हैं और मैं उस मैच का हिस्‍सा हूं। मैं राहत महसूस कर रहा था कि अब उनके खिलाफ मुझे युद्ध नहीं करना पड़ेगा।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...