रविचंद्रन अश्विन ने अंडर-19 के युवा कप्तान की तुलना रिंकू सिंह से की, बताई बड़ी वजह

Rahul
India v South Africa: Semi Final - ICC U19 Men
सेमीफाइनल में उदय सहारन ने 81 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) क्रिकेट खेलने के अलावा दुनिया भर में चल रहे महत्वपूर्ण क्रिकेट मैचों पर भी अपनी नजरें बनाये रखते हैं। दक्षिण अफ्रीका में आयोजित आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC Under 19 World Cup 2024) को भी बड़ी दिलचस्पी के साथ देख रहे हैं और भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तारीफ में वह लगातार अपनी राय रख रहे हैं। दिग्गज ऑफ स्पिनर ने भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान उदय सहारन (Uday Saharan) की तारीफों के पुल बांधे हैं और उनकी तुलना युवा भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) से की है।

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर युवा कप्तान उदय सहारन को लेकर कहा कि, 'इस वर्ल्ड कप में कई लोग कह रहे हैं कि उदय सहारन इस टूर्नामेंट की सबसे बड़ी खोज हैं। वह पहले कप्तान हैं जिन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाये हैं। यह केवल रनों के बारे में नहीं, मैं उनकी मैच जीताने की काबिलियत से प्रभावित हुआ हूँ। वह जिस मानसिक संतुलन से खेले हैं वह बिलकुल रिंकू सिंह जैसा रहा है और यह एक ऐसी चीज है जो पैसों से खरीदी नहीं जा सकती। यह उदय सहारन की रगों में है वह शांत स्वाभाव और आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं।'

आपको बता दें कि अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिलाने में कप्तान उदय ने बड़ी भूमिका निभाई थी। 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 32 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन उदय और सचिन दास ने 171 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम इंडिया को मैच में वापसी करवाई और जीत में अहम योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे फाइनल मुकाबले में भी कप्तान सहारन पर सभी की निगाहें होंगी। भारतीय टीम को खिताब जीतने के लिए 254 रनों की जरूरत है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment