'नाथन लायन के खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक हूँ', रविचंद्रन अश्विन ने दिया बड़ा बयान

नाथन लायन ने आर अश्विन के 442 विकटों की संख्या को पार किया
नाथन लायन ने आर अश्विन के 442 विकटों की संख्या को पार किया

वर्तमान टेस्ट क्रिकेट में भारत (India) के रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के नाथन लायन (Nathan Lyon) से बेहतर स्पिनर ही शायद कोई हो। पिछले कई सालों से अपनी अपनी टीम के लिए बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी कर रहे दोनों गेंदबाजों के टेस्ट आंकडें भी एक समान है। हाल ही वेस्टइंडीज के खिलाफ नाथन लायन ने आर अश्विन के 442 विकटों की संख्या को पार किया था। हालांकि अश्विन ने यह विकेट उनसे काफी कम मैचों में प्राप्त किये है। अगले साल होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में एक बार फिर ये दोनों गेंदबाज आमने-सामने होंगे। इस बेहतरीन कांटेस्ट को लेकर अश्विन ने बड़ा बयान दिया है।

आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर नाथन लायन से मिलने और उनके खिलाफ खेलने को लेकर कहा कि, 'नाथन लायन ने विंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में 6 विकेट और मैच में 8 विकेट लिए। वह टेस्ट विकेटों के मेरे टैली से आगे निकल गए और लिए गए विकेटों के मामले में शीर्ष दस गेंदबाजों में आ गए हैं। एक बार जब मेरे दोस्त नाथन लायन अपनी घरेलू सीरीज पूरी कर लेंगे तो वह भारत आएंगे और मैं उस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। नाथन लियोन के बारे में बात करते हुए मेरा पेन भी उड़ने लग जाता है, पता नहीं क्यों। वैसे भी वह यहां तब आएंगे जब ऑस्ट्रेलिया अगले साल भारत का दौरा करेगा। उनसे मिलने और उसके खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हैं।'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले साल 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आयोजन होगा। पहला मैच नागपुर, दूसरा मैच दिल्ली, तीसरा मैच धर्मशाला और आखिरी मैच अहमदाबाद में आयोजित होगा। टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। आपको बता दें कि भारत ने दो बार लगातार ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुई टेस्ट सीरीज अपने नाम की है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now