Create

'सभी विकेटकीपर बल्लेबाज उनके जैसा बनना चाहते हैं' ICC ने शेयर किया शानदार वीडियो

Rahul
ICC के हॉल ऑफ़ फेम में शामिल हुए एडम गिलक्रिस्ट
ICC के हॉल ऑफ़ फेम में शामिल हुए एडम गिलक्रिस्ट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (ICC) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) को लेकर एक वीडियो अपलोड किया और उन्हें आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम (ICC Hall Of Fame) में शामिल किया है। इस वीडियो में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उनके क्रिकेट करियर को लेकर बड़े बयान दिए हैं। इस लिस्ट में इंग्लैंड के माइकल वॉन (Michael Vaughan), श्रीलंका के कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara), न्यूज़ीलैंड के स्टेफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming), पाकिस्तान के वसीम अकरम (Wasim Akram) और भारत के रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) शामिल रहे, जिन्होंने इस वीडियो के दौरान एडम गिलक्रिस्ट की महानता पर प्रकाश डाला है।

हाल फिलहाल, अपने विवादस्पद बयानों को लेकर खबरों में रहने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एडम गिलक्रिस्ट को लेकर कहा कि उन्होंने क्रिकेट का चेहरा ही बदल कर रख दिया। सभी विकेटकीपर बल्लेबाज उनकी तरह टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करना चाहते हैं। हर टीम में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने वाला विकेटकीपर बल्लेबाज चाहता है कि वो टीम के स्कोर में तेजी प्रदान करें, जैसे एडम गिलक्रिस्ट किया करते थे। वह एकदिवसीय क्रिकेट में बेहतरीन सलामी बल्लेबाज थे, जो मैच की शुरुआत से ही माहौल बना देते थे। वह एक शानदार विकेटकीपर थे, जो विकेट के पीछे बहुत बोलते थे लेकिन उन्होंने कभी अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया, बल्कि अग्रेसिव और चालाक रहे।

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी गिलक्रिस्ट को लेकर अपने विचार रखे और कहा कि जब भी आप एडम गिलक्रिस्ट का नाम सुनते हैं, तो आपके दिमाग में एक ही फ्रेम आता है कि उनके बल्ले से जब भी बॉल छू कर निकलता था, तो वो पवेलियन की तरफ चले जाते थे। उन दिनों में जिन बच्चों और बड़ों ने उनका खेल देखा होगा, वह उनसे काफी प्रभावित हुए होंगे। क्योंकि वह क्रिकेट खेल के एक सच्चे जेंटलमैन खिलाड़ी थे।

एडम गिलक्रिस्ट को लेकर आईसीसी ने वीडियो डालते हुए कैप्शन में लिखा कि जिस तरह से उन्होंने खेल को खेला है, वह परिवर्तन लाने वाला खेल था। आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में तीन बार के विश्व कप विजेता एडम गिलक्रिस्ट को चुना जाता है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment