RCB के बल्लेबाज की धमाकेदार पारी, अकेले दम पर अपनी टीम को जिताया

Photo- Lancashire Cricket
Photo- Lancashire Cricket

टी20 ब्लास्ट (T20 Blast 2021) में लंकाशायर (Lancashire Cricket) ने शुरूआती दो मुकाबलों में जीत हासिल कर ली है। पहले मैच में लियम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने 94 रनों की तूफानी पारी खेली, तो दूसरे मैच के हीरो आईपीएल (IPL 2021) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए चयनित हुए फिन एलन (Finn Allen) रहे। उन्होंने लंकाशायर के लिए खेलते हुए 51 गेंदों पर 73 रनों की नाबाद और तूफानी पारी खेली और टीम की जीत अपना अहम योगदान दिया। हालांकि फिन एलन को आईपीएल 2021 में आरसीबी की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन इस शानदार फॉर्म के चलते सितंबर में आयोजित होने वाले आईपीएल के बाकी मैचों में उन्हें मौका मिल सकता है।

फिन एलन ने लियम लिविंगस्टोन के साथ सलामी बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन लंकाशायर ने लगातार दो विकेट जल्दी गंवा दिए। उसके बाद उन्होंने जोस बटलर के साथ एक अच्छी साझेदारी की लेकिन एक छौर पर टीम के विकेट गिरते चले गए। लेकिन अंत तक फिन एलन खड़े रहे और टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें - Punjab Kings के खिलाड़ी का छलका दर्द, टीम इंडिया में सेलेक्शन न होने पर शेयर किया पोस्ट

फिन एलन ने 51 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया और 73 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी इस शानदार पारी की बदौलत लंकाशायर ने लिशेस्टरशायर के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा, जिसको पाने में लिशेस्टरशायर 16 रन दूर रह गई।

10 जून को T20 Blast 2021 में खेले गए बाकी मैचों के परिणाम

ग्लूस्टरशायर ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में ग्लेमोर्गन को 4 रन से हरा दिया। ग्लेमोर्गन की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लैबूशेन की 93 रनों की पारी बेकार गई।

यॉर्कशायर ने वार्विकशायर को 6 विकेट से मात दी, जिसमें इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 34 रनों की पारी खेली।

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मिडिलसेक्स और सरे के बीच मुकाबला खेला गया। सरे ने 54 रन के बड़े अंतर से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। विल जैक्स ने 24 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली, तो सैम करन ने 4 विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

App download animated image Get the free App now