विराट कोहली की टीम ने IPL 2024 की तैयारी की शुरू, ट्रेनिंग कैंप का वीडियो आया सामने 

Neeraj
Photo Courtesy: mrajayk28 Twitter Snapshots
Photo Courtesy: mrajayk28 Twitter Snapshots

दुनिया की सबसे फेमस टी20 लीग यानी आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। आगामी सीजन के लिए 19 दिसंबर को दुबई में मिनी ऑक्शन का आयोजन भी होगा, जिसका दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। नीलामी के लिए 333 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें क्रिकेट जगत के कई अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। इस बीच ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) 17वें सत्र के लिए अपनी तैयारी में जुट गई है।

बता दें कि आरसीबी टूर्नामेंट के पहले सीजन से इस लीग का हिस्सा है, लेकिन अभी तक एक बार भी टाइटल नहीं जीत पाई है। 16वें सीजन में टीम ने 14 मैचों में सात में जीत दर्ज की थी और अंक तालिका में छठे पायदान पर रही थी। मिनी ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी ने नगद सौदे के तहत मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था, जिससे आरसीबी के फैंस काफी खुश हैं।

इंस्टाग्राम पर सामने आया ये वीडियो बेंगलुरु में चल रहे आरसीबी के ट्रेनिंग कैंप का है। इसमें काफी सारे खिलाड़ी नेट्स के आस-पास खड़े दिखाई दे रहे हैं। वहीं, श्रेयस गोपाल नेट्स में गेंदबाजी करते नजर आये।

गौरतलब है कि आरसीबी ने ऑक्शन से पहले रिटेंशन प्रकिया के दौरान कुल 11 खिलाड़ियों को रिलीज़ कर दिया था। ग्रीन को कैश ट्रैड के जरिये खरीदने के बाद आरसीबी के पास पर्स मनी में 23 करोड़ 25 लाख रूपये बचे हैं। वहीं, उनके पास छह स्लॉट उपलब्ध हैं, जिनमें तीन विदेशी हैं। फ्रेंचाइजी की कोशिश अब ऑक्शन में उपयोगी खिलाड़ियों को खरीदने की होगी, ताकि आगामी सीजन में वो अपनी पहली ट्रॉफी जीतने में सफलता हासिल कर सकें।

आरसीबी द्वारा रिटेन किये गए खिलाड़ियों की लिस्ट

फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर (ट्रेड), विषाक विजयकुमार, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरन ग्रीन (ट्रेड)

Quick Links

Edited by Rahul