Create

IPL 2022 में किस टीम और प्लेयर के बारे में ट्विटर पर हुई सबसे ज्यादा चर्चा? 

Nitesh
आरसीबी टीम (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी टीम (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) का सीजन समाप्त हो चुका है। इस सीजन पहली बार शिरकत कर रही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। राजस्थान रॉयल्स को फाइनल मुकाबले में हराकर गुजरात टाइटंस की टीम ने खिताबी जीत हासिल की। आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए थे जिसके जवाब में गुजरात ने सिर्फ 18.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर 133 रन बना दिए। इस तरह से गुजरात ने फाइनल मैच 7 विकेट से जीत लिया।

गुजरात टाइटंस ने भले ही आईपीएल 2022 का टाइटल अपने नाम किया लेकिन सोशल मीडिया पर इतनी ज्यादा चर्चा उनको लेकर नहीं देखने को मिली। सोशल मीडिया पर तो किसी और ही टीम की धूम रही और इस टीम के बारे में ट्विटर पर काफी चर्चा हुई।

आरसीबी ने सोशल मीडिया पर सबको छोड़ा पीछे

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बारे में ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा हुई और यही नहीं इस टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ट्विटर पर सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाले प्लेयर रहे। एम एस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे पायदान पर रही और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस तीसरे स्थान पर रही। कोलकाता नाइट राइडर्स इस मामले में चौथे पायदान पर रही और राजस्थान रॉयल्स 5वें नंबर पर रही।

ट्विटर इंडिया ने अपने एक अधिकारिक बयान में कहा "गुजरात टाइटंस ने आईपीएल की ट्रॉफी जीती तो वहीं आरसीबी ने ट्विटर पर बाजी मार ली और वो इस सीजन सबसे ज्यादा ट्वीट की जाने वाली टीम बने। वहीं आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बारे में भी ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा हुई।"

आपको बता दें कि पिछले 15 सालों से आईपीएल का हिस्सा रहते हुए बैंगलोर ने एक बार भी ख़िताब नहीं जीता है। इसके बावजूद इस टीम के फैंस हर साल अपनी टीम को पूरा सपोर्ट करते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment