Create
Notifications

विराट कोहली के खराब फॉर्म पर रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने आईपीएल 2022 में 16 मैचों में दो अर्धशतक की मदद से 341 रन बनाए
विराट कोहली ने आईपीएल 2022 में 16 मैचों में दो अर्धशतक की मदद से 341 रन बनाए
reaction-emoji reaction-emoji
Vivek Goel

टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कोहली ने नवंबर 2019 से एक भी शतक नहीं जमाया है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी कोहली रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे। वह तीन बार गोल्‍डन डक पर आउट हुए।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली के खराब फॉर्म पर प्रतिक्रिया दी है। पोंटिंग ने बताया कि असल में कोहली के साथ क्‍या गलत हो रहा है। पोंटिंग ने कहा कि कोहली के खराब फॉर्म का कारण थका हुआ शरीर है और खिलाड़ी इसे मानसिक रूप से मानने को तैयार नहीं है।

पोंटिंग ने साथ ही कहा कि कोहली लंबे समय तक खराब फॉर्म में नहीं रहेंगे। बता दें कि बीसीसीआई ने विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए आराम दिया है। विराट कोहली अब इंग्‍लैंड दौरे पर जाने के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

रिकी पोंटिंग ने द आईसीसी रिव्‍यु में बातचीत करते हुए कहा, 'खराब फॉर्म सभी खिलाड़‍ियों की जिंदगी में कभी न कभी आता है। विराट कोहली का 10 या 12 साल में ऐसा समय नहीं आया। मगर आईपीएल के दौरान इस बारे में काफी बातचीत हुई कि वो कितने थके हुए हैं। कोहली को इस पर काम करने की जरूरत है कि सुधार कैसे करना है। उनकी तकनीक में खराबी है या फिर यह मानसिक चीज है।'

पोंटिंग ने आगे कहा, 'एक बात मुझे अपने अनुभव से पता है कि अधिकांश आप अपने आपको खिलाड़ी के रूप में धोखा दे सकते हैं कि आप असल में थके हुए नहीं है कि आप शारीरिक या मानसिक रूप से थके नहीं है। आप खुद को ट्रेनिंग पर लाने के लिए हमेशा नया रास्‍ता खोज लेते हैं। आप खुद को हमेशा मैच के लिए तैयार कर लेते हैं। यह तब तक पता नहीं चलता जब तक आप कुछ दिन का ब्रेक लेकर एहसास करें कि आप कितने थके हुए हैं।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...