IND vs AUS के बीच WTC फाइनल के लिए रिकी पोंटिंग ने टेस्‍ट मेस का अनावरण किया, देखें फोटोज

रिकी पोंटिंग ने डब्‍ल्‍यूटीसी 2023 फाइनल के लिए टेस्‍ट मेस का अनावरण किया
रिकी पोंटिंग ने डब्‍ल्‍यूटीसी 2023 फाइनल के लिए टेस्‍ट मेस का अनावरण किया

भारत (India Cricket Team) और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल स्‍टेडियम में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final 2023) मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने शुक्रवार को आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टेस्‍ट मेस का अनावरण किया।

पोंटिंग ने इस खास मौके पर बच्‍चों के साथ खुशनुमा समय भी बिताया। आईसीसी ने रिकी पोंटिंग द्वारा टेस्‍ट मेस के अनावरण के फोटोज शेयर किए और साथ ही कैप्‍शन लिखा, 'टेस्‍ट मेस। ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज रिकी पोंटिंग ने डब्‍ल्‍यूटीसी 2023 फाइनल के लिए आज ट्रॉफी का अनावरण किया और भविष्‍य के कुछ स्‍टार्स के साथ समय बिताया।'

पता हो कि भारतीय टीम लगातार दूसरी बार डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंची है। डब्‍ल्‍यूटीसी के उद्घाटन संस्‍करण के फाइनल में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

भारतीय टीम इस बार खिताब अपने नाम करके आईसीसी का सूखा भी खत्‍म करना चाहेगी। टीम इंडिया ने 2013 में आखिरी बार आईसीसी खिताब जीता था। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम 10 साल बाद आईसीसी का खिताबी सूखा समाप्‍त करना चाहेगी। वहीं पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 टीम बनकर फाइनल खेलने पहुंचेगी। ऑस्‍ट्रेलिया ने 19 मैचों में 11 मुकाबले जीते और उसका विजयी प्रतिशत 66.67 का रहा।

वैसे, भारतीय टीम इस समय अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से जूझ रही है, जिसके बाद फाइनल जीतने के उसके अवसर कमजोर पड़ते नजर आ रहे हैं। ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी चोटिल होने के कारण डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से बाहर हैं। भारतीय टीम के पास मैच विनर और बेहतर विकेटकीपर की कमी है। केएस भरत बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में अपनी विकेटकीपिंग से प्रभावित नहीं कर सके थे। देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय टीम किस तरह अपनी समस्‍याओं से उबरकर फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया को पटखनी देने उतरेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now