डेविड वॉर्नर और मिचेल जॉनसन की लड़ाई में आया नया मोड़, रिकी पोंटिंग ने दी अहम सलाह

RIcky Ponting, David Warner and Mitchell Johnson
मिचेल जॉनसन ने डेविड वॉर्नर पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

डेविड वॉर्नर और मिचेल जॉनसन के मध्य बढ़ते विवाद पर ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने आमने-सामने बातचीत करने और मतभेदों को दूर करने का आग्रह किया है। रिकी पोंटिंग दोनों के बीच मीडिएटर की भूमिका निभाना चाहते हैं।

मिचेल जॉनसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा बोल चुके हैं, वहीं डेविड वॉर्नर अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। हालांकि वॉर्नर भी टेस्ट मैचों से जल्द ही संन्यास लेने का ऐलान करने वाले हैं। 14 दिसंबर से पाकिस्तान के साथ शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज उनके करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज होगी। इसी को लेकर मिचेल जॉनसन ने एक आर्टिकल के जरिए डेविड वॉर्नर पर जमकर निशाना साधते हुए लिखा था कि सैंड पेपर मामले के दोषी वॉर्नर को सम्मान पूर्वक हीरो वाली विदाई क्यों मिल रही है।

जॉनसन के सवालों का सिलसिला यही नहीं रुका, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट से भी सवाल किया था कि खराब फार्म के बावजूद भी वॉर्नर को टेस्ट टीम में जगह क्यों दी गई। नतीजन इस टिप्पणी से डेविड वॉर्नर और जॉनसन के बीच विवाद खड़ा हो गया। इस विवाद को खत्म कराने के लिए अब पोंटिंग सामने आए हैं और उनका कहना है कि

मुझे इन दोनों लोगों के बीच आना होगा। मुझे लगता है कि मुझे विवाद को खत्म कराने के लिए मध्यस्थ बनने की जरूरत है। मीडिया में इसे उछालने के बजाय इन्हें एक दूसरे से बातचीत करनी चाहिए और दोनों को एक कमरे में लाना चाहिए। यह दोनों लोग बहुत ही उग्र चरित्र के हैं और हम जानते हैं कि यह जो मुद्दा सामने आया है, यह 6 से 8 महीने पुराना है। यह वर्तमान विवाद एशेज चयन के समय से शुरू हुआ है। मैं चाहता हूं कि दोनों की आमने-सामने बातचीत होनी चाहिए।

जॉनसन का मानना है कि पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में वॉर्नर विदाई के हकदार नहीं है। जॉनसन दावा करते हैं कि वॉर्नर ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका में सैंड पेपर मामले के लिए अपनी पूरी जिम्मेदारी भी स्वीकार नहीं की थी।

कितनी पुरानी है जॉनसन और वॉर्नर की लड़ाई

जॉनसन और डेविड वॉर्नर के बीच शुरू हुई है लड़ाई पर जॉनसन ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा है, कुछ महीने पहले वॉर्नर ने मुझे एक मैसेज किया जो की काफी पर्सनल और बुरा भी था। उनका मैसेज इतना आपत्तिजनक था कि मैं बता भी नहीं सकता हूं। रिकी पोंटिंग का कहना है कि इन दोनों के बीच का यह झगड़ा 6 से 8 महीने पुराना है।

Quick Links

Edited by Rahul