'शायद मेरा पैर काटना पड़ जाता', ऋषभ पंत ने 2022 में कार एक्‍सीडेंट का वो डरावना लम्‍हा किया याद

England v India - 2nd Vitality IT20
ऋषभ पंत ने बताया कि जब पहली बार पैर काटने की बात का पता चला तो वो डर गए थे

भारतीय (India Cricket Team) विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दिसंबर 2022 में हुए डरावने कार एक्‍सीडेंट को याद किया। याद दिला दें कि दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत दिल्‍ली से रुड़की अपने घर में जा रहे थे। तब उनकी झपकी लगी और उनकी कार डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई।

पंत ने कार का कांच हाथ से तोड़ा और बाहर निकले। कुछ ही लम्‍हों में पंत की मर्सीडिज कार जलकर खाक हो गई थी। स्‍थानीय लोगों ने पंत को पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्‍हें देहरादून के मैक्‍स अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया था। भारतीय क्रिकेटर को इस तरह कई चोटें आईं थीं। उनके माथे पर कट के निशान थे तो दाएं घुटने में चोट लगी। पीठ में कई चोटें आईं। पंत को चोटों से उबरने के लिए सर्जरी से गुजरना पड़ा।

पंत ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में उस डरावने समय को याद करके कई राज खोले। उन्‍होंने बताया कि उनका दांया पैर गंभीर रूप से अपनी जगह से खिसक गया था और उसे अपनी जगह पर लाने के लिए कड़ा प्रयास किया गया।

पंत ने साथ ही बताया कि अगर चोट ज्‍यादा गंभीर होती तो हो सकता था कि उनका पैर काटना पड़ जाता। 26 साल के पंत ने बताया कि यह पहला मौका था जब वो डर गए थे। उन्‍होंने कहा कि दर्द के साथ मैं वो समय गुजार पा रहा था, लेकिन पैर कटने की बात सुनकर मैं बहुत डर गया था।

भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने कहा, 'मेरा दाहिना पैर गंभीर रूप से अपनी जगह से अलग हो गया था और उसे दोबारा जगह पर लाया गया। मैंने कुछ लोगों से उसे जगह पर वापस लाने के लिए मदद मांगी। उसी समय मैंने उसे जगह पर वापस पहुंचाया। अगर कोई अंदरूनी चोट या गंभीर चोट होती तो शायद मेरा पैर काटना पड़ जाता। तब मैं बहुत डर गया था। इसके पहले मुझे डर महसूस नहीं हुआ क्‍योंकि मैं दर्द में था और उसी के बारे में सोच रहा था।'

Quick Links

Edited by Rahul