Create

ऋषभ पंत का क्‍वारंटीन हुआ समाप्‍त, भारतीय टीम से बहुत जल्‍द जुड़ेंगे

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी है। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत की क्‍वारंटीन अवधि पूरी हो चुकी है और अब वो जल्‍द ही डरहम में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

याद हो कि ऋषभ पंत भारतीय टीम के ब्रेक के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आए थे और लंदन में अपने दोस्‍त के घर में एकांतवास में थे। उनमें संक्रमण नहीं थे और अब वो ठीक हो चुके हैं।

बताया जा रहा था कि ब्रेक के दौरान पंत ने वेंबले स्‍टेडियम में यूरो कप 2020 का फुटबॉल मैच देखा। इसके अलावा वह दो दिन डेंटिस्‍ट के पास भी गए थे। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उन्‍हें डेंटिस्‍ट के पास जाने के कारण कोविड-19 हुआ है। रविवार को उनका क्‍वारंटीन खत्‍म हुआ।

इसका मतलब है कि ऋषभ पंत अब क्‍वारंटीन से बाहर निकलकर अभ्‍यास के लिए भारतीय टीम से जुड़ सकते हैं। इंसाइडस्‍पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक पंत की क्‍वारंटीन अवधि रविवार को समाप्‍त हुई और वह 22 जुलाई से पहले टीम से नहीं जुड़ेंगे।

भारतीय खेमे से आए दो मामले

ऋषभ पंत अब भारतीय टीम के दूसरे अभ्‍यास मैच में हिस्‍सा लेंगे। सूत्रों से जानकारी मिली है कि पंत 22 या 23 जुलाई को डरहम में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। भारतीय टीम मंगलवार से काउंटी चैंपियनशिप XI के खिलाफ अपना पहला अभ्‍यास मैच खेल रही है।

याद हो कि भारतीय खेमें में दो कोविड-19 पॉजिटिव मामले आए थे। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत के अलावा ट्रेनिंग सहायक दयानंद गरानी कोरेाना वायरस की चपेट में आए थे। अभिमन्‍यू ईस्‍वरन, ऋद्धिमान साहा और गेंदबाजी भरत अरुण को 10 दिनों के लिए एकांतवास होना पड़ा क्‍योंकि ये तीनों गरानी के संपर्क में आए थे।

टीम सूत्रों से जानकारी मिली है कि ईस्‍वरन, साहा और अरुण का एकांतवास 24 जुलाई को खत्‍म होगा। खबर के मुताबिक इन तीनों का टेस्‍ट निगेटिव आ रहा है। जहां तक गरानी की चिंता है, तो वह कुछ समय से पृथकवास में ही हैं।

बता दें कि ऋषभ पंत और साहा की गैरमौजूदगी में काउंटी चैंपियनशिप XI के खिलाफ अभ्‍यास मैच में केएल राहुल विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं। भारत और इंग्‍लैंड के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्‍त से नॉटिंघम में शुरू होगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...