Create

ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर की टीम के बीच हुआ अनोखा ट्रेनिंग सेशन

भारतीय क्रिकेट टीम ने अनोखी ट्रेनिंग
भारतीय क्रिकेट टीम ने अनोखी ट्रेनिंग
Vivek Goel

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने आमने-सामने रहते हुए अनोखी फिटनेस ड्रिल में हिस्‍सा लिया।

दो टीमें बनीं, स्‍क्‍वाड के सदस्‍यों को रग्‍बी स्‍टाइल में एक-दूसरे को गेंद पास करना थी, जिसमें काफी रनिंग, हैंड-आई कॉर्डिनेशन और टीमवर्क शामिल था।

बीसीसीआई ने एक क्लिप शेयर की, जिसमें पंत और ठाकुर को गली-क्रिकेट की स्‍टाइल में अपनी टीमें चुनते हुए देखा जा सकता है। पंत ने अजिंक्‍य रहाणे, जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल को चुना जबकि ठाकुर ने रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और अन्‍य को शामिल किया।

आप यहां देख सकते हैं कि किस तरह गतिविधि हुई:

अनुभवी बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा ने ड्रिल के बारे में थोड़ी जानकारी दी। उन्‍होंने कहा, 'हमें एक हाथ से गेंद पकड़ना है और दूसरे हाथ से उसे थ्रो करना है। अगर आपको तब छू लिया गया तो आप आउट हो गए। आपको सात पास में गेंद को बीच में रखे कोन के बीचो-बीच रखना है।'

हालांकि, इस मैच के नतीजे की घोषणा नहीं हुई, लेकिन ऑरेंज जंपर्स पहनने वाली पंत की टीम वीडियो के अंत में संभवत: स्‍कोर करती हुई नजर आई।

भारतीय टीम प्रबंधन इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत को टीम में वापस पाकर खुश है। युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज हाल ही में भारतीय टीम से जुड़े। इससे पहले कोविड-19 से जूझ रहे थे और लंदन में अपने दोस्‍त के घर में क्‍वारंटीन थे। इसके चलते पंत ने डरहम में काउंटी सेलेक्‍ट XI के खिलाफ अभ्‍यास मैच में हिस्‍सा नहीं लिया था।

एक और अच्‍छी खबर है अजिंक्‍य रहाणे का ठीक होना। रहाणे भी हैमस्ट्रिंग में परेशानी के कारण अभ्‍यास मैच में खेलते हुए नजर नहीं आए थे। वह सोमवार को अभ्‍यास सत्र पर लौटे।

भारत के इंग्‍लैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 अगस्‍त से पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी। इसी के साथ विश्‍व टेस्‍ट चैंपिय‍नशिप की दूसरी साइकिल की शुरूआत भी होगी। विराट कोहली और जो रूट की टीमें इस सीरीज को जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगी।

पहला टेस्‍ट : 4-8 अगस्‍त, ट्रेंटब्रिज

दूसरा टेस्‍ट: 12-16 अगस्‍त, लॉर्ड्स

तीसरा टेस्‍ट: 25-29 अगस्‍त, हेडिंग्‍ले

चौथा टेस्‍ट : 2-6 सितंबर, केनिंगटन ओवल

पांचवां टेस्‍ट : 10-14 सितंबर, ओल्‍ड ट्रैफर्ड


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...