Create

ऋषभ पंत ने दिया फैंस को अहम संदेश, कही बड़ी बात

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्‍ट करके कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में देशवासियों को प्रोत्‍साहित किया है। पंत ने सभी से कहा कि इस कड़े समय में हिम्‍मत नहीं हारें और सुरक्षित रहते हुए अपने चेहरे पर मुस्‍कान रखें। पंत ने अपनी एकजुटता सभी के साथ साझा की और जो इससे जूझ रहे हैं, उनका ख्‍याल रखते हुए कहा कि यह ऐसी लड़ाई है, जहां सभी साथ हैं।

पंत ने अपनी फोटो शेयर करने के साथ कैप्‍शन लिखा, 'जब चीजें मुश्किल हो रही हो। तो मुश्किल होती जाती हैं। हिम्‍मत नहीं हारें। हम इसमें एकसाथ हैं। सुरक्षित रहें और मुस्‍कुराएं।'

ऋषभ पंत ने हाल ही में कोविड-19 वैक्‍सीन का पहला डोज लगवाया था। वह विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, अजिंक्‍य रहाणे, ईशांत शर्मा, शिखर धवन और उमेश यादव के नक्‍शेकदम पर चले।

बता दें कि ऋषभ पंत भारत के आगामी इंग्‍लैंड दौरे का हिस्‍सा हैं, जहां टीम इंडिया को कुल छह टेस्‍ट खेलना है। इसमें न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट शामिल हैं। पंत को 20 सदस्‍यीय टीम में चुना गया है, जिसकी घोषणा 7 मई को चयनकर्ताओं के पैनल ने की थी।

ऋषभ पंत ने WTC में अभी तक 11 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 41.37 की औसत से 662 रन बनाए हैं। पंत ने इस बीच 4 अर्धशतक और एक शतक भी लगाया। उनका सर्वाधिक स्कोर 101 रन रहा।

समिति ने अभिमन्‍यु ईस्‍वरन, प्रसिद्ध कृष्‍णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला को दौरे पर स्‍टैंडबाय खिलाड़‍ियों के रूप में चुना है।

टीम इंडिया सबसे पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी। इसके बाद 4 अगस्‍त से 14 सितंबर के बीच इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह मुकाबले ट्रेंटब्रिज, लॉर्ड्स, हेडिंग्‍ले, केनिंगटन ओपल और ओल्‍ड ट्रेफर्ड में खेले जाएंगे।

भारतीय टीम ने सबसे पहले 19 मई को मुंबई में बीसीसीआई के बायो-बबल से जुड़ेगी और फिर 2 जून को इंग्‍लैंड के लिए रवाना होगी। इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ी पृथकवास में रहेंगे और 12 जून से अभ्‍यास में जुटेंगे।

आईपीएल में पंत ने किया शानदार प्रदर्शन

बता दें कि ऋषभ पंत ने हाल ही में अनिश्चितकालीन समय के लिए निलंबित आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था। श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान संभालते हुए पंत ने टीम को टॉप पर पहुंचाया था। उन्‍होंने 7 मैचों में 213 रन बनाए थे। पंत की कप्‍तानी की खूब तारीफ हुई और महान सुनील गावस्‍कर ने उन्‍हें भविष्‍य का कप्‍तान भी करार दिया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment