T20 World Cup में विराट कोहली और रोहित शर्मा को ओपनिंग करनी चाहिए, भारत के पूर्व कप्तान ने दी बड़ी सलाह 

Neeraj
India v Australia - ODI Series: Game 3
विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्ला आईपीएल 2024 में जमकर बोल रहा है

Rohit Sharma and Virat Kohli Should Open In T20 World Cup Says Sourav Ganguly: मौजूदा समय में भारत में आईपीएल के 17वें सीजन का घमासान जारी है, जिसमें क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज और युवा खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे है। इसके खत्म होने के ठीक बाद, टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है, जो इस बार यूएसए और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर खेला जाना है। ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल के जरिए ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी तैयारी कर रहे है। इसी बीच पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी टीम इंडिया को सलाह देते हुए कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए।

विराट कोहली 40 गेंद में 100 रन बना सकते हैं - सौरव गांगुली

टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा के साथ पिछले कुछ समय से यशस्वी जायसवाल ओपन कर रहे हैं लेकिन आईपीएल के मौजूदा सीजन में वह अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वह 7 मैचों में सिर्फ 121 रन ही बना पाए हैं। दूसरी तरफ शुभमन गिल के पास भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ओपनिंग करने का अच्छा-खासा अनुभव है और मौजूदा आईपीएल सीजन में उनका बल्ला भी अच्छा चल रहा है।

हालाँकि, गांगुली ने कहा कि मुझे लगता है विराट और रोहित को ही ओपनिंग करनी चाहिए, इससे टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत मिलेगी। जायसवाल और गिल बाद में बल्लेबाजी करने उतरें। कोहली 40 गेंद में 100 रन भी बना सकते हैं।

आईपीएल 2024 में जमकर चल रहा है विराट कोहली का बल्ला

आईपीएल के 17वें सीजन में दाएं हाथ के विराट कोहली का जबरदस्त लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने 8 मैचों में 63.16 की औसत से 379 रन बनाये हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विराट कोहली को भले ही टी20 फॉर्मेट में ओपनिंग करने के ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, लेकिन जितनी बार भी उन्हें ये जिम्मेदारी मिली है उन्होंने इसे बखूबी निभाया है। कोहली ने 9 मैचों में ओपनिंग की है, जिसमें उन्होंने 57.14 की औसत और 161.29 के स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक भी निकले हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now