SA vs AUS : दूसरे टी20 से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगे बड़े झटके, प्रमुख गेंदबाज की हुई वापसी

1st KFC T20 International: South Africa v Australia
1st T20 International: South Africa v Australia

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (SA vs AUS) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला मेहमान टीम ने 111 रनों से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। दोनों टीमों के बीच आज रात को दूसरा मुकाबला डरबन के किंग्समीड के मैदान पर आयोजित होगा लेकिन इस अहम मुकाबले से पहले मेजबान टीम को बड़े झटके लगे है तो साथ ही प्रमुख गेंदबाज चयन के लिए उपलब्ध हो गया है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) लम्बी चोट के बाद चयन के लिए उपलब्ध हुए हैं। केशव महाराज ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ मार्च महीने में खेला था।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने स्टेटमेंट जारी करते हुए 3 अहम जानकारी सामने रखी, जिसमें उन्होंने बताया कि केशव महाराज चयन के लिए उपलब्ध हो गए हैं, तो तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला अपनी घुटने की चोट की वजह से बाहर हो गए है। जबकि मार्को यानसेन को टीम से रिलीज़ कर दिया गया है क्योंकि वह अपनी बहन की शादी को अटेंड करने जायेंगे। साथ ही दिग्गज गेंदबाज वेन पार्नेल भी बाएं कंधे की चोट की वजह से जूझ रहे हैं।

3 तेज गेंदबाजों के न रहने से दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी काफी कमजोर दिखाई पड़ रही है। ऐसे में पहले टी20 में लुंगी एन्गीडी, गेराल्ड कोटजी और लिजार्द विलियम्स के साथ मेजबान टीम मैदान अपर उतरी थी और अब दूसरे मुकाबले में भी यही गेंदबाज आक्रमण सँभालते हुए नजर आयेंगे। आपको बता दें कि युवा गेंदबाजी अटैक के चलते पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 226/6 का स्कोर बनाया जिसके जवाब में पूरी टीम 115 रनों पर सिमट गई और मुकाबले को 111 रनों से गंवा दिया। आज होने वाला मुकाबला मेजबान टीम के लिए जीतना जरुरी है जबकि कंगारू टीम जीत के साथ सीरीज को अपने नाम कर सकती है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now