Create

ऋषभ पन्त और अजिंक्य रहाणे को पूर्व भारतीय ने करवाया ख़ास अभ्यास, SA दौरे की बारीक जानकारियां दी

(Photo - Vinod Kambli Twitter Account)
(Photo - Vinod Kambli Twitter Account)
reaction-emoji
Rahul

इस महीने के अंत में शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे (SA vs IND) पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए भारत की टीम मुंबई में तीन दिवसीय क्वारंटाइन से गुजरेगी और इसके बाद बुधवार, 16 दिसंबर को चार्टर फ्लाइट से दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेगी। लेकिन उससे पहले भारत (India) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विनोद काम्बली (Vinod Kambli) ने टीम इंडिया के अभ्यास सत्र का दौरा किया और कई बल्लेबाजों को दक्षिण अफ़्रीकी दौरे पर बल्लेबाजी करने के गुर सिखाये हैं। इन बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) का नाम शामिल रहा।

विनोद काम्बली ने ट्विटर पर अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पन्त के साथ फोटोज शेयर किये और बताया कि कैसे उन्होंने इन दोनों बल्लेबाजों की मदद की है। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, 'आगामी दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पन्त को अभ्यास करवाने और उनकी मदद करने में खुशी हुई। दक्षिण अफ्रीका की स्थितियों के बारे में उनके साथ कुछ मूल्यवान जानकारियां साझा की है। उन्हें इस सीरीज के लिए मेरी शुभकामनाएं हैं।'

Was a pleasure to help Ajinkya & Rishabh train for the upcoming South Africa series. Shared some valuable insights with them about the SA conditions. My best wishes to them for #SAvIND series. P.S. Christiano got some lessons as well 😄 https://t.co/bi0aRuyJHj

आपको बता दें कि विनोद काम्बली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए साल 2000 की शुरुआत से दक्षिण अफ्रीका में बोलैंड क्रिकेट क्लब का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि भारतीय टीम में वह वापसी नहीं कर सके और 17 टेस्ट और 104 एकदिवसीय मैचों के साथ अपने करियर का अंत किया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचूरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जायेगा।

33 वर्षीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलें हैं, जिनमें उन्होंने 53.20 के औसत से 266 रन बनायें हैं। हालांकि उनका हालिया फॉर्म निराशाजनक रहा है लेकिन रहाणे के पास इस सीरीज में वापसी करने का अच्छा मौका होगा। दूसरी तरफ ऋषभ पन्त के लिए यह पहला मौका होगा जब वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेलेंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...